आत्महत्या करने के लिए युवक ने चाकू से काटा अपना Penis, डॉक्टरों ने सर्जरी कर जोड़ा प्राइवेट पार्ट

मानसिक तौर पर बीमार शख्स ने आत्महत्या (Suicide) की कोशिश के दौरान चाकू से अपना लिंग (Penis Cut with knife)  कर अलग कर दिया था

 

ब्रिटेन (Britain) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मानसिक तौर पर बीमार शख्स ने आत्महत्या (Suicide) की कोशिश के दौरान चाकू से अपना लिंग (Penis Cut with knife)  कर अलग कर दिया था। बर्मिंघम में रहने वाला 34 साल का ये शख्स अपने घर में खून से लथपथ पड़ा था। घर वालों को पता चलते ही उसे अस्पताल ले जाया गया. अब उसकी हालत खतरे से बाहर है।

मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट से खुलासा

इस घटनाक्रम का खुलासा एक ब्रिटिश मेडिकल जर्नल (British Medical Journal ) की रिपोर्ट से हुआ। इस रिपोर्ट को पढ़ने वाले उसकी मेडिकल कंडीशन के बारे में जानकर हैरान रह गए थे। नाकाम हुए सुसाइड अटेंप्ट के दौरान युवक ने घर के किचेन में रखे चाकू का इस्तेमाल किया। पुलिस की मदद से जब उसे अस्पताल ले जाया गया तब उसके शरीर में कई जगह घाव थे।

डॉक्टरों ने जोड़ा प्राइवेट पार्ट

डॉक्टरों ने बताया कि युवक के पेनिस (Penis) का फिर से जुड़ना किसी चमत्कार से कम नहीं था। उन्होंने इस सर्जरी में आई मुश्किलों के बारे में विस्तार से बताया. मरीज के लिंग को अलग हुए करीब 24 घंटे हो चुके थे। इसलिये मरीज को कई घंटे तक कैथेटर (Catheter) के सहारे यूरिनेट कराया गया। दरअसल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल बर्मिंगघम एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट (University Hospitals Birmingham NHS Foundation Trust) के अनुसार, सर्जरी को सफल बनाने के लिए लिंग को इंजरी के 15 घंटों के अंदर रिप्लांट करना जरूरी होता है।

पहला अनूठा केस

डॉक्टर्स ने इस शख्स की सर्जरी के दौरान जब उसका लिंग रिअटैच किया तो ब्लड फ्लो सुनिश्चित करने के लिए बांह की नस का इस्तेमाल हुआ। सर्जरी के बाद लंबा एंटीबॉयोटिक्स का कोर्स चला। करीब दो हफ्तों के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई। ऑपरेशन करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर ने कहा कि पेनिस के अलग होने के कई घंटों बाद भी उसका जुड़ जाना यानी सर्जरी के कामयाब होने का ये पहला मामला है।

पहले जैसी हुई स्थिति

डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब इस शख्स की हालत एकदम ठीक है। डॉक्टरों के कुछ दिनों के ट्रीटमेंट से उसका पेनिस अब पूरी तरह से ठीक हो गया है। डॉक्टरों का ये भी कहना है कि ये शख्स अब पहले की तरह अपनी सामान्य जिंदगी बिता सकता है।