कच्छों और पजामों की कमी से जूझ रहा ये देश, ब्लैक में पांच गुना ज्यादा दामों में खरीद रहे लोग

इस देश में इन दिनों कच्छों और पजामों की भारी कमी है, दुकानदारों ने अपने पास बचे हुए स्टॉक को ब्लैक मार्केट में पांच गुना तक ज्यादा दामों पर बेचना शुरू कर दिया है

 
Underwears Pajamas Shortage In UK : अगर आपसे कहे कि देश में कच्छों और पजामों की कमी हो गई है, दुकानों पर ढूंढने से भी चड्‌ढी और पजामें नहीं मिल रहे हैं और यदि कहीं उपलब्ध भी है तो पांच गुना ज्यादा दामों पर मिल रहा है तो क्या आप विश्वास करेंगे। आपका जवाब होगा नहीं, लेकिन दुनिया के एक देश में ऐसा हो रहा है। इस देश में इन दिनों कच्छों और पजामों की भारी कमी है, दुकानदारों ने अपने पास बचे हुए स्टॉक को ब्लैक मार्केट में पांच गुना तक ज्यादा दामों पर बेचना शुरू कर दिया है, जिसके चलते लोग परेशान हैं और मजबूरी में महंगे दामों में ही इन्हें खरीदने को मजबूर हैं।

 

तूफान के कारण ब्रिटेन में गहराया अंडरगारमेंट्स का संकट (Underwears Pajamas Shortage In UK)

हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन की, यहां पिछले दिनों पेट्रोल की कमी की खबरें आई थीं, लेकिन अब यहां कच्छों और पजामों की कमी (Underwears Pajamas Shortage In Britainभी पड़ गई है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में पिछले दिनों आए तूफान के कारण देश में यह संकट खड़ा हुआ है। दरअसल तूफान के कारण यहां कॉटन की फसल को नुकसान पहुंचा है जिसके कारण कॉटन की कीमतें बाजार में 10 साल में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। वर्तमान में ब्रिटेन में कॉटन के दाम 40 फीसदी तक बढ़ गए हैं। Read Also : यूपी में बिजली संकट: कोयले की कमी से बंद हुए 8 पावर प्लांट; त्योहारी सीजन में पूरे प्रदेश में छा सकता है अंधेरा

 

पांच गुना ज्यादा दामों पर माल बेच रहे दुकानदार

इसके अलावा कोरोना के कारण मालभाड़ा भी 900 गुना बढ़ गयाा है। जिसके चलते शिपिंग और कंटेनर्स के दाम भी आसमान पर पहुंच गए हैं। ऐसे में अंडरगारमेंट्स, बॉक्सर्स, लॉन्जरी व पजामे की मेन्युफेक्चरिंग बुरी तरह प्रभावित हुई है। डिमांड के अनुसार सप्लाई न होने से बाजार में अंडरवियर्स, हाफ पैन्ट्स और पजामे की कमी हो गई हैं और जिन दुकनादारों के पास पुराना स्टॉक बचा है उन्होंने इसे पांच गुना ज्यादा दामों पर बेचना शुरू कर दिया है।

 

एक अंडरवियर रिटेलर ने बताया कि फेस्टिव सीजन में यह परेशानी आना बहुत बड़ी चिंता का विषय है। यही सेल का मौसम रहता है, लेकिन इस दौरान हमारे पास स्टॉक ही नहीं है, ऐसे में ग्राहक वापस लौट रहे हैं। यूके की मशहूर पजामा कंपनी हैप्पी लिनन के हेड मार्क ग्रीन का कहना है कि अभी देश खाने-पीने के शॉर्टेज से भी गुजर रहा है। उम्मीद है जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।