करीब 600 फीट की ऊंचाई पर फेल हुआ उड़ते हुए विमान का इंजन, देखें रोंगटे खड़े और दिल दहला देने वाला ये वीडियो

अगर कभी उड़ते हवाई जहाज का इंजन फेल हो जाए तो जाहिर तौर पर जान खतरे में पड़ जाती है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि पायलट अपनी सूझबूझ से विमान को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लेते हैं। इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है, जो की बहुत ही हैरान करने वाला है। 
 
हवाई जहाज से यात्रा करना जितना आसान और सुविधाजनक है, उतना ही खतरनाक भी है। कई बार ऐसा होता है कि हवा में ही विमान में खराबी आ जाती है और ऐसे में यात्रियों की जान भी खतरे में आ जाती है। हालांकि ऐसा बहुत कम होता है लेकिन फिर भी ऐसे हादसे अक्सर देखने और सुनने को मिलते हैं। कई बार ऐसा होता है कि उड़ान भरते समय विमान का इंजन ही फेल हो जाता है और यह स्थिति सबसे घातक होती है। आजकल सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा नजारा देखने को मिलता है कि लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। Read also:-UP : 7 साल के लड़के ने 5 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, लेकिन गिरफ्तार नहीं होगा; पुलिस भी हैरान, जानिए अब क्या करेगी पुलिस?

 

दरअसल, 600 फीट की ऊंचाई पर विमान का इंजन अचानक फेल हो गया। ऐसे में पायलट और को-पायलट की जान खतरे में पड़ गई। हालांकि, उन्होंने समझदारी दिखाई और विमान को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया। दोनों ने मिलकर विमान को सुरक्षित जमीन पर उतारा। यह शायद एक छोटा विमान था। वीडियो में आप देख सकते हैं कि विमान उड़ान भर रहा है, इसी बीच उसमें कुछ खराबी आ जाती है, जिसके बाद पायलट और को-पायलट की बेचैनी बढ़ जाती है। वह तुरंत कई बटन दबाने लगता है और विमान को नियंत्रित करने की कोशिश करता है, लेकिन वह विमान को नियंत्रित नहीं कर सका, लेकिन वह उसे सुरक्षित रूप से जमीन पर उतारने में कामयाब रहा। गनीमत रही कि विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ। 

 

देखिए दिल की धड़का बढ़ा देने वाला ये वीडियो

 

 

वीडियो शेयर करने वाले शख्स ने कमेंट में लिखा है, 'पायलट विमान को सफलतापूर्वक और सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहा', वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि 'पायलट ने बहुत आसानी से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।'