काबुल एयरपोर्ट से अगवा 150 लोगों को तालिबान ने किया रिहा, मारपीट भी की

सभी भारतीय लोग जिन्हें तालिबानी अपने साथ ले गए थे, वे पूरी तरह सुरक्षित हैं और अथॉरिटी के संपर्क में हैं। उनके पासपोर्ट की जांच के लिए ले जाया गया था

 

काबुल एयरपोर्ट से किडनैप किए गए सभी लोगों को तालिबान ने रिहा कर दिया है। इन लोगों में अफगानी सिख, अफगानी नागिरक और ज्यादातर भारतीय थे। शनिवार दोपहर खबर आई थी कि तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट से 150 लोगों काे जबरन उठा लिया और आपने साथ ले गए थे, लेकिन अब अफगानी पत्रकार ने दावा किया है कि सभी भारतीय लोग जिन्हें तालिबानी अपने साथ ले गए थे, वे पूरी तरह सुरक्षित हैं और अथॉरिटी के संपर्क में हैं। उनके पासपोर्ट की जांच के लिए ले जाया गया था, जिसके बाद अब उन्हें काबुल एयरपोर्ट पर ले जाएगा, फिलहाल इन लोगों को एक गैराज में रखा गया है। 

तालिबानी चंगुल से भागे एक शख्स ने अफगानी समाचार चैनल काबुल नाऊ को बताया कि वह भी अपनी पत्नी के साथ उन लोगों में शामिल था, जिन्हें तालिबान ने उठा लिया था। शुक्रवार रात एक बजे के करीब वह एयरपोर्ट पर पहुंचा था,  लेकिन कोऑडिर्नेशन न होने के कारण एयरपोर्ट के अंदर एंट्री नहीं मिल पाई थी। वहां पहले से भी कई लोग खड़े थे, कुछ ही देर बाद वहां पर तालिबानी लोग आए और उन्हें उठाकर काबुल के तारखिल ले गए।

इस बीच वह अपनी पत्नी के साथ तालिबानियों की कार से कूद गया, उसके अलावा कुछ और लोग भी कूदे थे, लेकिन जिन लोगों को तालिबानी अपने साथ ले गए उनका क्या हुआ कुछ पता नहीं। उसने बताया कि तालिबानी कह रहे थे कि वह उन्हें एयरपोर्ट के दूसरे गेट पर ले जा रहे हैं, लेकिन ऐसा लग नहीं रहा था, तालिबानी इन सभी लोगों के साथ मारपीट कर रहे थे। हालांकि तालिबानी  प्रवक्ता अहमादुल्ला वासेक ने अपहरण की खबरों को नाकार दिया।