Video : अफगानिस्तान में ईद पर तालिबान ने रॉकेट से किए 3 हमले, धमाकों के बावजूद नमाज पढ़ते में डटे रहे लोग

अफगानिस्तान में हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। मंगलवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति पैलेस ग्राउंड के पास तालिबान ने रॉकेट से हमला किया।
 

अमेरिकी सेना के वापस लौटने के बाद से तालिबान लगातार अफगानिस्तान में प्रमुख शहरों पर कब्जा कर रहा है। जिसके बाद से अफगानिस्तान (Afghanistan) में हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। मंगलवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति पैलेस ग्राउंड (Presidential palace ) के पास तालिबान ने रॉकेट से हमला किया। यह हमला उस वक्त हुआ जब लोग यहां ईद की नमाज़ पढ़ रहे थे। बताया जा रहा है तालिबान ने नमाजियों को निशाना बनाते नए लगातार तीन रॉकेट दागे। इससे पूर्व तालिबान कई जिलों पर अपना कब्जा कर चुका है। वहीं, पाकिस्तान में भी तालिबानी घटनाएं होनी लगी है। 

हालांकि ये रॉकेट पैलेस ग्राउंड से दूर गिरे जिस कारण इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में दहशत ज़रूर दिखी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।
 

बता दें कि काबुल में ये राष्ट्रपति पैलेस ग्रीन ज़ोन के बिल्कुल बीच में हैं। यहां चारों ओर ऐसी दीवारें हैं, जो किसी हमले को झेल सकती हैं वहीं, कंटीली तारों से इन्हें सुरक्षित किया गया है।

Loading tweet...


अफगानिस्तान में मजबूत हो रहा है तालिबान

दरअसल, इन दिनों अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा बढ़ता जा रहा है। नाटो और अमेरिकी सेना का यहां से वापस जाना जारी है। अभी तक करीब 95 फीसदी फोर्स वापस चली गई है। इसी का फायदा उठाकर तालिबान लगातार अफगानिस्तान में अपनी पैठ मजबूत करने में जुटा है।

अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में अफगान आर्मी और तालिबान आमने-सामने है। अब तालिबान की कोशिश कंधार पर कब्जा करने की है, जो अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है।