यूक्रेनी कैदियों को ले जा रहा रूसी सैन्य एयरक्राफ्ट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 65 लोगों की मौत, बेलगोरोड क्षेत्र में हुआ हादसा

 दर्जनों यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा एक रूसी सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस विमान में 65 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि उनकी मौत एक हादसे में हुई है। 
 
65 यूक्रेनी युद्धबंदियों (POWs) को ले जा रहा एक रूसी हेवी-लिफ्ट सैन्य परिवहन विमान IL-76 देश के बेलगोरोड क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटना के एक वीडियो दिखाई दे रहा है कि विमान तेजी से ऊंचाई की और सीधे जमीन की ओर जा रहा है, क्योंकि IL-76 विमान पायलट के नियंत्रण से बाहर हो जाता है और एक आवासीय क्षेत्र के पास दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।READ ALSO:-समंगलरों के अजब कारनामें : दवा खाने के बाद शौच के लिए गया तो लैटरिन की जगह से गिरने लगी सोने की गोलियां

 

AFP ने मॉस्को के रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा, "मॉस्को समयानुसार सुबह लगभग 11 बजे (0800 GMT), एक IL-76 विमान नियमित उड़ान के दौरान बेलगोरोड क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।" इसमें कहा गया, ''विमान में यूक्रेनी सेना के 65 पकड़े गए सैनिक सवार थे, जिन्हें अदला-बदली के लिए बेलगोरोड क्षेत्र ले जाया जा रहा था। "इसके साथ चालक दल के छह सदस्य और तीन एस्कॉर्ट भी थे।"

 

 

रूसी संसद के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने कीव पर युद्धबंदियों को ले जा रहे विमान को मार गिराने का आरोप लगाया है. वोलोडिन ने एक पूर्ण सत्र में सांसदों से कहा, "उन्होंने अपने ही सैनिकों को हवा में गोली मार दी।" "हमारे पायलट, जो एक मानवीय मिशन को अंजाम दे रहे थे, को गोली मार दी गई।"

 

क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर कहा कि दुर्घटना क्षेत्र की राजधानी के उत्तर-पूर्व में कोरोचान्स्की जिले में हुई। क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने एक “घटना” के कारण अपना कार्यक्रम बदल दिया है और जांचकर्ता और आपातकालीन कर्मचारी पहले ही कोरोचान्स्की जिले में एक साइट पर पहुंच चुके हैं। क्रेमलिन ने कहा कि वह रिपोर्टों की जांच कर रहा है।