पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी गैरकानूनी; कोर्ट से किसी को नहीं उठा सकते, इमरान को गिरफ्तारी के दो दिन बाद रिहा किया गया 

सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के साथ न्याय नहीं हुआ। उन्हें कल इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष पेश किया जाना चाहिए। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया।
 
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया है। अब पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को कहा है, जहां से मंगलवार को उन्हें अर्धसैनिक बलों ने गिरफ्तार किया था।  मामले की सुनवाई सुबह 11.30 बजे होगी। Read Also:-काम की खबर : फोन चोरी हो जाए या खो जाए तो भी कोई टेंशन नहीं, अब सरकार आपका मोबाइल ढूंढकर लाएगी

 

 


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सेना को कड़ी फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (National Accountability Bureau) ने अवैध रूप से इमरान खान को गिरफ्तार किया और अदालत का अपमान किया। सुप्रीम कोर्ट ने NAB को इमरान खान को एक घंटे के अंदर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

 

शांतिपूर्ण विरोध के लिए इकट्ठा हो लोग-पीटीआई की अपील
उधर, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए लाहौर आने की अपील की है। लाहौर के 4 इलाकों में प्रदर्शनकारी जमा हो रहे हैं। इमरान की बहन ने अपील की है कि प्रदर्शनकारियों को हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए। पार्टी ने समर्थकों से लाहौर के फिरोजपुर रोड, बरकत मार्केट, लिबर्टी मार्केट और लाल जन चौक पर इकट्ठा होने के लिए कहा था।

 

प्रदर्शन के दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इमरान खान की दो बहनें भी सड़कों पर उतरीं और लोगों से अपील करती नजर आईं। इमरान खान की बहन ने कहा कि आप जो कुछ भी नष्ट कर रहे हैं, वह पाकिस्तान का कर रहे हैं, इसलिए तोड़-फोड़ से बचें।