सुबह-सुबह विनाशकारी भूकंप से हिल गया पाकिस्तान, कम से कम 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

 हालांकि भूकंप का असर पाकिस्तान के कई जिलों में है इसीलिए मृतकों की सटीक संख्या अब तक सामने नहीं आ सकी है। भूकंप से कई मकानों और दुकानों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा है।

 
 

Earthquake In Pakistan: पाकिस्तान के हरनई इलाके (Earthquake in Harnai Pakistan) में गुरुवार सुबह आए विनाशकारी भूकंप में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने और कम से कम 500 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि भूकंप का असर कई जिलों में है इसीलिए मृतकों की सटीक संख्या अब तक सामने नहीं आ सकी है। भूकंप से कई मकानों और दुकानों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा है।

सुबह 3.30 बजे आया भीषण भूकंप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के हरनई क्षेत्र में गुरुवार तड़के 3:30 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के ने इसकी जानकारी दी।  सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के स्थानीय लोगों के कई ऐसे वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें भूकंप के झटके लगते ही लोग सहमे हुए घरों से बाहर निकल रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एफपी के मुताबिक इस भूकंप में कितने लोग मारे गए हैं अभी इसकी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कम से कम 20 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।


उधर बताया जा रहा है कि भूकंप के कारण यहां की बिजली भी गुल हो गई है। ऐसे में लोगों को मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में ही अपना इलाज कराना पड़ रहा है।

राहत व बचाव कार्य के लिए क्वेटा से मशीनरी रवाना

हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पड़ता है। ऐसे में राहत दल को पहुंचने में भी समय लग रहा है। राहत व मदद के लिए भारी मशीनरी क्वेटा से हरनई के लिए रवाना कर दी गई है। हालांकि इसके पहुंचने में करीब 3 से 4 घंटे लग सकते हैं।