बांग्लादेश में बड़ा हादसा : न्यूडल्स फैक्ट्री में आग, 52 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

दमकल अधिकारियों ने बताया कि नारायणगंज के रूपगंज में शेजान जूस फैक्ट्री के भूतल पर अचानक आग लगी थी जो कुछ ही देर में रसायन और प्लास्टिक की बोतल के कारण पूरी इमारत में फैलती चली गई।

 

Bangladesh news in hindi: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक न्यूडल्स फैक्ट्री में आग लगने से करीब 52 लोगों की मौत हो गई है जबकि 100 से ज्यादा लोग आग लगने से बुरी तरह झुलस गए हैं। हादसा गुरुवार शाम करीब 5:00 बजे के आस-पास हुआ है लेकिन शुक्रवार दोपहर तक भी रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि नारायणगंज के रूपगंज में शेजान जूस फैक्ट्री के भूतल पर अचानक आग लगी थी जो कुछ ही देर में रसायन और प्लास्टिक की बोतल के कारण पूरी इमारत में फैलती चली गई। हादसे में अब तक करीब 52 लोगों की मौत हो गई है जबकि सैकड़ों लोग झुलस गए हैं। मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

मरने वालों में कई लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान गंवाईं है। जबकि कई लोगों के हाथ-पैर टूट चुके हैं। आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की करीब 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। अभी भी पूरी तरह से आग पर काबू नही पाया जा सका है।

‘ढाका ट्रिब्यून’ के अनुसार कई लोग अभी भी इस हादसे में लापता बताए जा रहे हैं। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार 44 लोगों की पहचान कर ली गई है। फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में मात्र एक ही निकास द्वार था और आग लगने के दौरान वह भी बंद था। इसके अलावा अन्य कोई सुरक्षा उपकरण भी फैक्ट्री में मौजूद नहीं थे।


 
नारायणगंज जिला अग्निशमन सेवा के उप निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने बताया कि आग पर काबू पाने में कुछ समय और लगेगा। अभी पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। उन्होंने यह भी बताया कि अभी यह कहना संभव नहीं है कि आग लगने से कितना नुकसान हुआ है।