समुद्र तट पर खेल रहे तीन बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत का वीडियो वायरल, तीनों की गई जान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि बीच पर खेल रहे तीन बच्चों पर बिजली गिर गई और तीनों वहीं खड़े-खड़े गिर पड़े। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 
 
बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। कई बार इसकी चपेट में आकर लोगों की मौत हो जाती है। लोगों को खुद को बचाने के तरीके भी बताए जाते हैं। हालांकि, बिजली गिरने से होने वाले हादसों के कई वीडियो सामने आ चुके हैं। इस समय सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बीच पर खेल रहे तीन बच्चों पर बिजली गिरने की घटना देखी जा सकती है।Aead also:-AC के Blast होने का वीडियो वायरल; देखिए कैसे AC का आउटडोर धू-धू कर आग की लपटों में है घिरा हुआ!

 

तीन बच्चों पर गिरी बिजली
वीडियो में दिख रहा है कि तीन बच्चे समुद्र तट पर खेल रहे हैं, इसी बीच तेज रोशनी के साथ उन पर बिजली गिरती है और तीनों खड़े-खड़े पीछे की ओर गिर जाते हैं। बताया गया कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय बच्चे एक-दूसरे को पकड़कर खेल रहे थे। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई।

 


तीनों की मौत हो गई
बताया गया कि घटना के बाद बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां तीनों की मौत हो गई। वीडियो को शेयर करते हुए @nexta_tv ऑन एक्स नाम के यूजर ने बताया कि प्यूर्टो रिको के सैन जुआन में बीच पर बिजली गिरने से तीन अमेरिकी बच्चों की मौत हो गई। 7, 10 और 12 साल के बच्चे एक-दूसरे को पहाड़ कर खेल रहे थे, तभी उनके तीनों पर बिजली गिरी। बिजली गिरने पर सभी बच्चे एक साथ पीछे की ओर गिरते नजर आए।

 

घटना का भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कितनी बार लोगों को सलाह दी जाती है कि जब भी बिजली गिरती है तो सुरक्षित स्थान पर चले जाएं, लेकिन लोग इतनी लापरवाही क्यों बरतते हैं? एक ने लिखा कि माता-पिता को बच्चों को सुरक्षित स्थान पर रखने का ध्यान रखना चाहिए था।

 

आपको बता दें कि वीडियो को 29 मई को शेयर किया गया था, तब से लेकर खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 35 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि हजारों लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किए हैं। ज्यादातर लोग इसे लापरवाही बता रहे हैं, जबकि कुछ इसे आकस्मिक घटना बता रहे हैं।