ज्वालामुखी के अंदर उबलता दिखा लावा, क्या देखा है ऐसा ऐसा नजारा, ऐसा भयंकर नजारा कि डर से होश ही उड़ जाएं, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video 

ज्वालामुखी के इस भयावह वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @BSteinbekk नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है कि ज्वालामुखी को फटे हुए करीब एक साल हो गया है, लेकिन इसका लावा अब भी उबल रहा है।
 
ज्वालामुखी का फटना दुनिया की सबसे खतरनाक आपदाओं में से एक है, जिसमें हजारों लोगों की नींद उड़ाने की 'शक्ति' है। आपने देखा होगा कि जब कई जगहों पर ज्वालामुखी फटता है तो वहां रहने वाले लोगों को पहले ही सुरक्षित दूसरी जगह भेज दिया जाता है, नहीं तो ज्वालामुखी की राख, उसका उबलता लावा पल भर में इंसान की जान ले सकता है। सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक ज्वालामुखी के अंदर लावा उबलता नजर आ रहा है। ये नजारा ऐसा है कि इसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाए।Read Also:-काम की खबर : 1अप्रैल से बदल जाएंगे ये 6 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा ऐसे असर

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे ज्वालामुखी के अंदर धीरे-धीरे लावा उबल रहा है। ऐसा लगता है जैसे यह आग की भट्टी हो। इस दौरान एक रास्ते से लावा भी बहने लगता है जैसे किसी नदी का पानी हो। ज्वालामुखी के अंदर का ऐसा नजारा आपने शायद ही कभी देखा होगा। वैसे ज्वालामुखी के इतने पास जाकर अंदर झांकना सुरक्षित नहीं है। इस खौफनाक नजारे को ड्रोन कैमरे से शूट किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ज्वालामुखी के लावे में 1000 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा गर्मी होती है। अब सोचिए, ऐसी स्थिति में कोई व्यक्ति किसी सक्रिय ज्वालामुखी के पास जाने की हिम्मत कैसे कर सकता है।

 

देखें उबलते लावा का यह खौफनाक वीडियो

 

महज एक मिनट के इस वीडियो को अब तक 28 मिलियन यानी 2.8 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि 13 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं। कोई कह रहा है कि यह एक शानदार नजारा है तो कोई सोच रहा है कि ड्रोन को कोई नुकसान हुआ या नहीं?