Tokyo : टोक्यो में ओलंपिक खेल गांव के पास ट्रेन में चाकू से हमला, 10 यात्री घायल

टोक्यो में ट्रेन में एक व्यक्ति ने 10 यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
 
टोक्यो में शुक्रवार को एक ट्रेन में एक व्यक्ति ने कम से कम 10 यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया और भाग गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दमकल विभाग के अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है। सरकारी टेलीविजन एनएचके ने कहा कि एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। संदिग्ध अपना चाकू छोड़कर वहां से भाग गया और बाद में उसे टोक्यो में गिरफ्तार कर लिया गया। जापान की राजधानी टोक्यो वर्तमान में ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है, जो रविवार को समाप्त हो रही है। यह घटना ओलंपिक खेल गांव से कुछ ही दूरी पर हुई है।

 

टोक्यो के दमकल विभाग के अनुसार 10 घायल यात्रियों में से नौ को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि एक व्यक्ति बहुत ही मामूली रूप से घायल हुआ था। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घायल हुए सभी लोग होश में हैं। रेलवे संचालक ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कंपनी के मुताबिक, सिजोगाकुएन स्टेशन के पास यह घटना हुई। पुलिस ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कोई अन्य विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं हो सका है। 
इस घटना के एक चश्मदीद ने बताया कि हमले के बाद ट्रेन पास के एक स्टेशन पर जाकर रुकी। जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्री घबराए हुए गाड़ी से बाहर निकलने लगे। एक दूसरे व्यक्ति ने जापान की एनएचएक टीवी को बताया कि उसने यात्रियों को खून से लथपथ हालत में ट्रेन से बाहर आते हुए देखा। जिसके बाद स्टेशन से डॉक्टरों और मेडिकल सहायता लाने के लिए अनाउंस किया गया।

 

एनएचके ने कहा कि संदिग्ध एक स्टोर में गया और कहा कि वह भागते-भागते थक गया है। स्टोर मैनेजर ने उस व्यक्ति की शर्ट पर खून के धब्बे देखकर पुलिस को फोन किया। मैनेजर ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 20 के आसपास है ।रेलवे ऑपरेटर ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कंपनी के मुताबिक, सिजोगाकुएन स्टेशन के पास छुरा घोंपा गया।