BREAKING NEWS : काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हुआ जोरदार धमाका, रॉकेट लॉन्चर से रिहायशी इलाके में किया हमला, वीडियो देखें

रविवार को फिर से काबुल ऐयरपोर्ट के पास तेज धमाका हुआ है। अफगान मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।  बताया जा रहा है कि रिहायशी इलाके में रॉकेट से हमला किया गया है।
 
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से स्थिति बिगड़ती जा रही है। कुछ दिन पूर्व हुए तीन धमाकों में 125 से ज्यादा मौत व सैकड़ों घायल थे रविवार को फिर से काबुल ऐयरपोर्ट के पास ख्वाजा बुग्रा इलाके में तेज धमाका हुआ है। अफगान मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।  बताया जा रहा है कि रिहायशी इलाके में रॉकेट से हमला किया गया है। हर ओर अफरा-तफरी का माहौल बना है। 

 

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बिगड़ते हालातों के बीच विदेशी नागरिकों समेत स्थानीय लोगों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने की कवायद चल रही है। इससे पहले बीते गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों से पूरा शहर दहल गया था। इसी तरह के और भी आतंकी हमले होने की आशंका जताई जा रही है। 

 

photo source : AFP
अमेरिका ने पहले ही दिया हमले का अलर्ट

 

पिछले दिनों हुए धमाकों के बाद अमेरिकी खुफिया एजेंसी को और धमाकों के होने की खबर मिल रही थी। जिस पर अमेरिका के राष्ट्रपति ने पहले ही आगाह किया था कि आने वालों दिनों में काबुल में आतंकी संगठन बड़ा धमाका कर सकते हैं। जो कि रविवार को सच साबित हुआ। इससे पहले काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट छोड़ने को भी कहा है। आतंकी हमलों की चेतावनियों से अमेरिकी सुरक्षा बलों द्वारा लोगों को निकालने की जो प्रक्रिया चल रही है