एरिक गार्सेटी बने भारत में अमेरिका के नए राजदूत, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया नियुक्त

 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को नया राजदूत नियुक्त किया है। एरिक ने 12 साल यूएस नेवी रिजर्व कंपोनेंट में बतौर इंटेलीजेंस ऑफिसर की नौकरी भी की है।
 
अमेरिका ने भारत में अपने राजदूत (Ambassador) को बदल दिया है। जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी (Los Angeles Mayor Eric Garcetti) को नया राजदूत नियुक्त किया है। गार्सेटी ने एक बयान में कहा, "आज राष्ट्रपति ने घोषणा की कि मैं भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में काम करने के लिए उनका नामित हूं। मैं इस भूमिका में सेवा देने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।" अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद 50 वर्षीय गार्सेटी भारत में मौजूदा यूएस राजदूत केनेथ जस्टर की जगह लेंगे।

 

अमेरिकी प्रतिनिध सभा के मेंबर ब्रैड शेरमेन ने ट्वीट किया, "मैं दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए 2013 से लॉस एंजिल्स के मेयर रहे एरिक गार्सेटी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।" वाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के साथ एरिक गार्सेटी के नाम की घोषणा करता है।

वर्तमान में लॉस एंजिलिस मेट्रो के प्रमुख हैं एरिक गार्सेटी

जानकारी के अनुसार एरिक इस समय लॉस एंजिलिस मेट्रो के प्रमुख हैं। लॉस एंजिलिस मेट्रो अमेरिकी की दूसरी सबसे बिजली लाइन है। यह अभी 15 नए ट्रांजिट लाइन पर काम कर रही है। इसके साथ ही एरिक सी-40 के प्रमुख भी हैं। एरिक ने 12 साल यूएस नेवी रिजर्व कंपोनेंट में बतौर इंटेलीजेंस ऑफिसर की नौकरी भी की है।