एक शख्स ने सिगरेट पीने के बाद जैसे ही नाले में फेंका, हुआ तेज धमाका, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल....

अगर आप भी कहीं सिगरेट पीने के बाद फेंक देते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपके साथ भी ऐसा हादसा हो सकता है। दिल दहला देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है, जिसे लाखों बार देखा जा चुका है। 
 
कई बार आग की एक छोटी सी चिंगारी भी खतरनाक साबित होती है। इसलिए कहा जाता है कि कभी भी आग से नहीं खेलना चाहिए। आपने देखा होगा कि अक्सर लोग सिगरेट या बीड़ी को कहीं भी जलाकर फेंक देते हैं, बिना यह सोचे कि इससे किस तरह का नुकसान हो सकता है। खासकर पेट्रोल पंपों पर ऐसी चीजों पर सख्त मनाही है, लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि किसी नाले में सिगरेट फेंकते ही तेज धमाका हुआ हो? आपने शायद नहीं देखा होगा, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है।READ ALSO:-पार्थला फ्लाईओवर: एक्सटेंशन वालों की हुई बल्ले-बल्ले, नोएडा का 'सिग्नेचर ब्रिज' कब खुलेगा; जानकारी आई सामने

 दरअसल, एक व्यक्ति सिगरेट पीने के बाद उसे बुझाने के लिए उसे नाले में फेंक देता है, लेकिन उसे क्या पता था कि यह उसके लिए जानलेवा बन जाएगा। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स सिगरेट पीता हुआ आता है और बची हुई सिगरेट को ढके हुए नाले के छोटे से गड्ढे में फेंक देता है, लेकिन जैसे ही सिगरेट नाले में जाती है तेज धमाका होता है। गनीमत यह रही कि व्यक्ति की जान तो बच जाती है, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल जरूर हो जाता है। उस को धमाके के बाद अपने शरीर को घसीटते हुए देखा जा सकता है। हालांकि यह वीडियो कुछ साल पहले का है, लेकिन अब यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।

 अगर आप भी कहीं सिगरेट पीने के बाद फेंक देते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपके साथ भी ऐसा हादसा हो सकता है। दिल दहला देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @crazyclipsonly नाम की आईडी से शेयर किया गया है।

 

महज केवल 14 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 35 लाख यानी 35 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 66 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और अलग-अलग रिएक्शन भी दिए हैं। 

 

एक यूजर ने चेतावनी भरे अंदाज में लिखा है कि 'देखिए पैकेट पर साफ लिखा है कि धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है। यह फेफड़े के कैंसर का एक विस्फोटक मामला है' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'हाइड्रोजन सल्फाइड एक रंगहीन गैस है जो सीवरों में एकत्रित होती है और अत्यधिक ज्वलनशील और अत्यधिक जहरीली होती है'।