Afganistan: काबुल में मस्जिद के गेट पर बम धमाका,तालिबानियों समेत कई लोग मारे गए

बताया जा रहा है कि काबुल में ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर ये विस्फोट किया गया। जिस समय यह विस्फोट हुआ उस वक्त तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां के लिए एक सभा आयोजित की जा रही थी।

 
 

Kabul Mosque Blast:  तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान के काबुल में एक मस्जिद के पास रविवार शाम भीषण बम विस्फोट हुआ है। इस हमले में 5 नागरिकों और तालिबानियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। मरने वालों की संख्या अभी साफ नहीं है। इसकी पुष्टि भी नहीं की गई है कि मारे जाने वालों में तालिबान के सदस्य कितने हैं। ब्लास्ट के बाद फायरिंग की भी खबर है। हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने नहीं ली है।

शोक सभा का हो रहा था आयोजन

बताया जा रहा है कि काबुल में ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर ये विस्फोट किया गया। जिस समय यह विस्फोट हुआ उस वक्त तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां के लिए एक सभा आयोजित की जा रही थी।" जबीउल्लाह मुजाहिद की मां का पिछले सप्ताह ही देहांत हुआ था। इस सभा में तालिबान के कई सदस्य मौजूद थे, तभी धमाका हो गया।

समाचार एजेंसी एएफपी ने तालिबान के हवाले से लिखा कि काबुल में हुए भीषण विस्फोट में कई लोग मारे गए हैं। तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर बताया कि काबुल में ईदगाह मस्जिद के गेट पर रविवार को एक बम धमाका हुआ है, जिसमें कई नागरिक मारे गए।