Russia-Ukraine War : यूक्रेन के खारकीव में फंसे छात्रों के लिए रूस बॉर्डर खोलने के लिए तैयार, अब रूस के रास्ते भारत आएंगे छात्र

Russia-Ukraine War : खारकीव में मेडिकल यूनिवर्सिटी पर रूस की सेना ने हमला कर दिया है।
 
Russia-Ukraine War : रूस ने बुधवार को हमला काफी तेज कर दिया है। आज घरों, यूनिवर्सिटी से लेकर रिसर्च सेंटर तक टार्गेट किए गए है। शहरों में रूसी टेंक घूमते देखे जा सकते हैं। वहीं, भारत के लिए अच्छी खबर है रूस ने खारकीव में फंसे छात्रों को रूस के रास्ते भारत लााने की इजाजत दे दी है।

 

रूस खोलेगा बाॅर्डर

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से कई बार वार्ता हो चुकी है। मंगलवार को रूस में भारत की दूतावास की एक टीम खारकीव के पास पहुंची थी और वहां के रास्ते खरकीव में फंसे छात्रों को निकालने का आग्रह किया था। Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध का आपकी जेब पर भी पड़ेगा असर, देखें क्या कीमतें आसमान को छूएंगी

 

अब खबर मिल रही है कि रूस ने बॉर्डर खोलने की इजाजत दे दी है। जानकारी के अनुसार खारकीव से रूसी बॉर्डर मात्र 40 किमी. है। जबकि रोमानिया या पोलेंड की काफी दूसरी पड़ती है। अब रूस ने यह मांग मान ली है।

 

सी-17 ग्लोबमास्टर रोमानिया के लिए रवाना

बताया जा रहा है कि रूसी बॉर्डर से खारकीव में फंसे भारतीय छात्रों को रूस तक लाया जाएगा। उसके बाद विमानों से भारत छोड़ा जाएगा। वहीं, सुबह के समय सी-17 ग्लोबमास्टर रूस के लिए रवाना हो गया था।