गलती से पहुंच गई 286 गुना ज्यादा मंथली सैलरी, नौकरी छोड़ गायब हुआ सख्स, कंपनी अब अपने ही कर्मचारी को ढूंढ रही 

कंपनी के एक कर्मचारी के खाते में पिछले महीने गलती से एक साथ 286 महीने की सैलरी क्रेडिट कर दी गई। यानी पूरे 286 गुना सैलरी उसे एक बार में ही प्राप्त हो गई। जब उस व्यक्ति ने खाता चेक किया तो उसे यकीन ही नहीं हुआ। 
 
कभी कभी जिंदगी में ऐसी घटना भी घटित हो जाती है, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होता। हम सभी जानते हैं कि नौकरी पाने के लिए कितनी मेहनत करना होता है। और यदि नौकरी मिल जाए तो फिर सैलरी का इंतजार महीने भर करना पड़ता है। लेकिन जरा सोचिए यदि किसी को सैलरी में करोड़ों रुपए अधिक आ जाएं। जी हां यह सच्ची घटना है। चिली के एक शख्स के अकाउंट में इतने पैसे आ गए कि उसे यकीन ही नहीं हुआ। 

बता दें कि यह घटना चिली देश की है। फार्च्यून डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक चिली की एक कंपनी के एक कर्मचारी के खाते में पिछले महीने गलती से एक साथ 286 महीने की सैलरी क्रेडिट कर दी गई। यानी पूरे 286 गुना सैलरी उसे एक बार में ही प्राप्त हो गई। जब उस व्यक्ति ने खाता चेक किया तो उसे यकीन ही नहीं हुआ। 

 


लेकिन जब यह जानकारी कंपनी को मिली और अपनी गलती का एहसास हुआ। तब उस कर्मचारी को कंपनी ने दफ्तर बुलाया और पैसे लौटाने को कहा। उसने पैसे लौटाने की बात पर हां तो कर दिया लेकिन शायद बाद में उसे इतना लालच आ गया कि उसने चुपके से एक निर्णय ले लिया।  उसने सबसे पहले तो कंपनी से इस्तीफा दिया और इसके बाद वह ऐसी जगह फरार हो गया जहां किसी को पता ही नहीं चल पाया। यानी गायब हो गया। Read More. Single Use Plastic Ban : कल से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक, सोच समझकर खरीदें प्लास्टिक आइटम, लिस्ट में देखें कौन-कौन से चीजें नहीं कर पाएंगे प्रयोग
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये सैलरी के रूप में उसे भेज दिया था। इस बात का खुलासा तब हुआ था जब कंपनी के मैनेजमेंट ने रिकॉर्ड चेक किया, तब इस गलती का पता लग पाया। फिलहाल कर्मचारी के भागने के बाद अब कंपनी लीगल एक्शन ले रही है क्योंकि उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है। बताया जा रहा है कि वह कर्मचारी गायब हो चुका है। कंपनी अपने पैसे वापस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर चुकी है।