Blast in Afganistan: सिलसिलेवार विस्फोट से दहला अफगानिस्तान, मजार-ए-शरीफ से लेकर काबुल तक एक के बाद एक बम धमाके; 18 की मौत

Blast In Afganistan: अबू अली सिना-ए-बल्खी जिला अस्पताल के प्रमुख गुसुद्दीन अनवारी के मुताबिक धमाका मजार-ए-शरीफ मस्जिद मे हुआ है। इस मस्जिद में चार धमाके होने की खबर हैं।

 
Blast In Afganistan: अफगानिस्तान में एक बार फिर सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार को यहां एक के बाद एक लगातार 4 बम धमाके हुए। इस हमले में अब तक 18 लोगो की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

 

अबू अली सिना-ए-बल्खी जिला अस्पताल के प्रमुख गुसुद्दीन अनवारी के मुताबिक धमाका मजार-ए-शरीफ मस्जिद मे हुआ है। इस मस्जिद में चार धमाके होने की खबर हैं। इसके साथ ही काबुल, नगंरहार और कुंदुज में भी धमाके हुए हैं। हालांकि इन धमाकों में घायल कितने लोग हुए हैं इसकी खबर नहीं है। अभी तक धमाकों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। 

 

इससे पहले काबुल के पास 19 अप्रैल को एक स्कूल तीन धमाके हुए थे। जिसमें 25 छात्रों समेत कई लोगों की मौत हुई थी। ये धमाके काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए थे।
पिछले साल भी हुए थे कई बड़े ब्लास्ट

Afganistan में 2021 में भी हुए थे बम धमाके

  • काबुल में 8 मई 2021 को  एक स्कूल के पास बम ब्लास्ट हुआ था। इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी,100 से ज्यादा घायल हो गए थे।
  • काबुल के शिया बहुल इलाके में  14 नवंबर 2021 को धमाका हुआ था। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 7 लोग घायल हो गए थे।
  • कंधार प्रांत की एक मस्जिद में 15 नवंबर 2021 को धमाका हुआ था। इसमें 32 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 लोग घायल हो गए थे।
  • तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद काबुल के एयरपोर्ट के पास तीन धमाके हुए थे। इन धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी। 120 से अधिक लोग घायल हुए थे।