मस्कट हवाईअड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, रनवे पर हुआ धुंआ धुंआ, सभी यात्रिओं को इमरजेंसी में सुरक्षित निकाला गया

इंडिया एक्सप्रेस के विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित बहार निकाला गया। अधिकारियों ने कहा कि विमान को बुधवार सुबह कोच्चि के लिए रवाना होना था लेकिन उससे पहले ये दुर्घटना हो गई।
 
मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान से धुआं निकलने लगा। कोचीन जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 442 के इंजन नंबर 2 में आग लगने और धुआं निकलने के बाद बुधवार को 140 से अधिक यात्रियों को इमरजेंसी में सुरक्षित बहार निकालना पड़ा। ओमान स्थित स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में करीब 14 लोग घायल हुए हैं।  अधिकारियों ने कहा कि यात्री विमान से धुआं निकलने के बाद स्लाइड पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से यात्रियों को बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने कहा कि विमान को बुधवार सुबह कोच्चि के लिए रवाना होना था लेकिन दुर्घटना उससे पहले हो गई। बता दें कि मस्कट ओमान की राजधानी है।Read  Also:-आज भेड़-बकरियों की तरह बिकने को तैयार हैं विधायक...गोवा के इस विधायक ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर उतरा गुस्सा

 

घटना की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, "वीटी एएक्सजेड के रूप में पंजीकृत बी737-800, मस्कट में टेक-ऑफ के लिए तैयार था, जब धुआं और इंजन नंबर 2 में आग का पता चला था। हालांकि, सभी यात्रियों (141+4 बच्चों) को सुरक्षित बाहर  निकल लिया गया था।" अधिकारी ने कहा, "यात्रियों को टर्मिनल भवन ले जाया गया है और उन्हें वापस लाने के लिए एक राहत उड़ान की व्यवस्था की जाएगी।"

 


दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस की मस्कट-कोच्चि फ्लाइट फ्लाइट के दौरान रनवे पर थी तो उसमें धुआं पाया गया। जिसके बाद आपात स्थिति में यात्रियों को स्लाइड के जरिए बाहर निकाला गया। जहाज पर 141 यात्री और चालक दल के छह लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है और वे सभी सुरक्षित हैं।

 

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक बयान में कहा कि "यात्रियों के लिए दूसरी उड़ान उपलब्ध कराई जाएगी।" नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा, "हम जांच करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।" उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों ने एचटी को बताया कि एक विशेषज्ञ ने इंजन में आग लगने की सूचना दी जिसके बाद सभी आवश्यक कार्रवाई की गई और यात्रियों को निकालने के लिए टैक्सीवे पर स्लाइड तैनात की गईं।

 

गौरतलब है कि दो महीने पहले कालीकट से दुबई जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को जलने की गंध के बाद मस्कट की ओर डायवर्ट करना पड़ा था। हालांकि बाद में किसी गंभीर घटना के संकेत नहीं मिले।