फिलीपींस में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 85 लोग थे सवार, 17 शव अब तक बरामद

फिलीपींस एयरफोर्स का एक सी-130 विमान एक बड़े हादसे का शिकार हो गया। जिसमें करीब 85 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि उनमें  40 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। वहीं, अभी त क 17 शव बरामद हुए हैं। बचाव कार्य जारी है। 
 
दक्षिणी  फिलीपींस  में लैंडिंग के समय मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 विमान एक बड़े हादसे का शिकार हो गया। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में कम से कम 85 लोग मौजूद थे।

 

जानकारी के अनुसार विमान का नाम सी-130 है, अबतक इस विमान के जलते हुए मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक सी-130 विमान, जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। वहीं, कुछ समय पहले तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

हमले की आशंका को सेना ने किया खारिज

 

पहले आशंका जताई जा रही थी कि हिंसाग्रस्त द्वीप पर उतरते समय यह विमान विद्रोहियों के हमले का शिकार हुआ है। फिलीपींस की सेना ने इन दावों का खंडन किया है। सेना के प्रवक्ता कर्नल एडगार्ड अरेवालो ने कहा कि रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ फिलीपींस का सैन्य विमान पर विद्रोहियों ने हमला नहीं किया था। हमारा ध्यान अभी लोगों को बचाने पर है। इस द्वीप पर फिलीपींस की सेना इस्लामिक विद्रोहियों के साथ युद्ध लड़ रही है।