अफगान शहर पर कब्जे कोशिश कर रहे 28 तालिबानी आतंकी ढेर, दर्जनों घायल

तालिबानी आतंकियों ने अफगान के तालुकान शहर पर कब्जे की कोशिश की। जिसमें सेना ने करीब 28 आतंकवादी मार  गिराए हैं।
 
अफगानिस्तान में तालिबान का अतंक जारी है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को तालिबानी आतंकियों ने अफगान के तालुकान शहर पर कब्जे की कोशिश की। जिसमें सेना ने करीब 28 आतंकवादी मार  गिराएं हैं। जिसके बाद तालिबानी वहां से भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि आतंकवादी अलग-अलग क्षेत्रों में एक साथ हमले की योजना बना रहे हैं। वहीं, अफगानी एयरफोर्स ने यह योजना अभी तक नाकाम कर दी है। घटना में करीब तीन दर्जन आतंकी घायल हुए है। अभी सेना ने सर्च अभियान चलाया हुआ है। 

पढ़ें - अमेरिकी जनरल का दावा- तालिबान का अब अफगान के लगभग आधे जिलों पर नियंत्रण। 

अमेरिकी सेना के जाते ही तालिबान पूरी तरह से आतंक मचा रहा है। बताया जा रहा कि करीब 14 अगस्त तक अमेरिकी सेना अफगानिस्तान से पूरी तरह चली जाएगी। परंतु अभी से ही तालिबानियों के आतंक से लग रहा है कि वह अफगान में तबाही मचा देंगे। ऐसे होते हुए हर रोज देखा भी जा रहा है। मंगलवार को  बदख्शां प्रांत के तालुकान शहर पर कब्जे की कोशिश की। जानकारी हो कि शहर के निवासियों ने सरकार से सेना को मौके पर भेजने का आग्रह किया था। जिसके बाद मंगलवार को कब्जे की कोशिश में लगे आतंकवादियों पर अफगानिस्तान की सेना ने कार्रवाई की। जिसमें करीब 28 आतंकवादी ढेर हो गए हैं। वहीं, करीब तीन दर्जन आतंकी घायल होने बताए जा रहे हैंं। आपको बता दें कि तालिबानियों ने करीब 16 जिलों पर कब्जा किया हुआ है। वह लगातार आगे कब्जे की कोशिश में लगे हैं। 

 

बदख्शां प्रांत में भी मारे गए तालिबान के आतंकी

 

पिछले एक महीने से काबुल से 245 किलोमीटर उत्तर में स्थित तालुकान शहर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहा है। कई तखर निवासियों ने एक सप्ताह में काबुल में धरना दिया है, वह सरकार से प्रांत में और सैनिकों को भेजने का आह्वान किया है। एक अन्य घटनाक्रम में, मंगलवार को बदख्शां प्रांत के कुरान-वो-मुंजन जिले में अफगान सैनिकों द्वारा तालिबान लड़ाकों के एक समूह पर घात लगाकर किए गए हमले में 4 विदेशियों सहित 9 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई।