काम की खबर : गर्मी की छुट्टियों में बहार घूमने जाने की अब कोई टेंशन नहीं, तत्काल में अब ऐसे मिलेगा कन्फर्म टिकट.... 

अगर आप भी अपना ट्रैवल प्लान सिर्फ इसलिए कैंसिल कर देते हैं क्योंकि आपको कंफर्म टिकट नहीं मिला है। तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप तत्काल कन्फर्म टिकट पा सकते हैं।

 
अगर आप गर्मी की छुट्टियों में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही हिल स्टेशन पर आने वालों की संख्या बढ़ जाती है। छुट्टियों में लोग ज्यादातर मसूरी, नैनीताल, शिमला, कुल्लू-मनाली घूमने जाते हैं। इसके लिए लोग महीनों पहले से टिकट कार ले लेते हैं। लेकिन वहां छुट्टियों और बढ़ती डिमांड के चलते टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है।READ ALSO:-काम की खबर : अकाउंट बैलेंस जीरो होने पर भी नहीं लगेगी पेनाल्टी, जानिए क्या कहता है RBI का नियम

 

ऐसे मौकों पर टिकट या तो बहुत महंगा हो जाता है या लंबी वेटिंग लिस्ट के कारण कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है। अब फिर से लोगों का रुझान तत्काल टिकट की तरफ है। लेकिन कई बार उसमें भी कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है। ऐसे में आज हम आपको तत्काल कन्फर्म टिकट पाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

 

ऐसे बुक करें तत्काल कन्फर्म टिकट
तत्काल काउंटर खुलते ही कई लोगों में टिकट लेने की होड़ मच जाती है। ऐसे में सभी के लिए कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है। यदि आप केवल कन्फर्म टिकट चाहते हैं, तो आपको पहले आईआरसीटीसी (IRCTC) पोर्टल पर लॉग इन करना चाहिए और टिकट का विवरण पहले से भरना चाहिए।

 

ऐसे में जब तत्काल टिकट काउंटर खुलेगा तो आप पहले फीड की गई अपनी जानकारी को चुनकर टिकट के लिए आगे बढ़ सकते हैं। अब आपको बस भुगतान करना है। जैसे ही आप भुगतान के लिए आगे बढ़ेंगे आपका टिकट बुक हो जाएगा।