UP : कल 55 लाख 61 हजार लोगों के खातों में 15-1500 रुपये भेजेगी योगी सरकार, मेरठ के भी 32347 लोगों को मिलेगा लाभ

कार्यक्रम में प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री कम्प्यूटर का बटन दबाकर 55 लाख 61 हजार लाभार्थी वृद्धजनों के बैंक खातों में यह राशि ट्रांसफर करेंगे।

 
उत्तरप्रदेश सरकार प्रदेश के 55 लाख 61 हजार लोगों के खाते में शुक्रवार को 1500-1500 रुपये भेजेगी। मेरठ में भी 32 हजार 347 लोगों को इसका लाभ मिलेगा। दरअसल 1 अक्टूबर को प्रदेश के वृद्ध जनों को वृद्धावस्था पेंशन योजना की दूसरी क़िस्त योगी सरकार जारी करेगी। अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर समाज कल्याण विभाग द्वारा यह राशि लाभार्थियों के बैंक खातों में आनलाइन हस्तांतरित की जाएगी। 

 

समाज कल्याण निदेशालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री कम्प्यूटर का बटन दबाकर 55 लाख 61 हजार लाभार्थी वृद्धजनों के बैंक खातों में यह राशि ट्रांसफर करेंगे। मेरठ जिले में वृद्धावस्था पेशन के लिए 32,347 लाभार्थी हैं, जिन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। Read Also : Family Pension: बदल गए फैमिली पेंशन के नियम, जानिए किन लोगों को मिलेगा फायदा

 

दरअसल सरकार वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत वृद्धजनों को प्रति माह 500 रुपये पेंशन देती है। यह राशि तीन माह (1500 रुपये) में 1 बार लाभार्थी के खाते में आती है, लेकिन कोरोना व बैंकों के विलय के चलते लाभार्थियों के खाते में यह राशि समय से नहीं पहुंच सकी थी। जिसके बाद सितंबर में योजना की पहली किस्त लाभार्थियों के खातों में डाली गई थी, अब योजना की दूसरी तिमाही में प्रति लाभार्थी की दर से 1500 रुपये की राशि हर लाभार्थी के खाते में भेजी जाएगी।