Free Wi-Fi In Meerut: अगले महीने से मेरठ के इन स्थानों पर मिलेगा फ्री इंटरनेट, नगर निगम लगवाएगा Wi-Fi

मेरठ में नगर निगम और बीएसएनएल की टीम ने Free Wi-Fi के लिए सर्वे शुरू कर दिया है। स्टेशन, तीनों बस अड्डे, कलक्ट्रेट, सर्किट हाउस, बेगमपुल, घंटाघर समेत 10 भीड़भाड़ वाली जगहों पर यह सुविधा मिलेगी।

 

हाईस्पीड इंटरनेट से लोग जहां अपने मोबाइल के जरिए मनोरंजन का लाभ उठा सकेंगे। वहीं कामकाजी लोगों को भी इसके जरिए अपना कार्य निपटाने की सहूलियत मिलेगी।

अगर आप इंटरनेट चलाते हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। मेरठ शहर में अब वाईफाई की मुफ्त सुविधा मिलने जा रही है। सब कुछ ठीक रहा तो अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में वाईफाई की सुविधा मेरठ वासियों को मिलना शुरू हो जाएगी। इसके लिए नगर निगम और बीएसएनएल की टीम ने सर्वे शुरू कर दिया है। 

 

बताया जा रहा है कि शहर के बेगमपुल, घंटाघर, कलेक्ट्रेट, सर्किट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों, कचहरी, यूनिवर्सिटी के पास, तहसील, कचहरी, रजिस्ट्रार कार्यालय में से 10 सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा आम जनता को मिलेगी। अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने कमिश्नर, नगर आयुक्त को इस संबंध में पत्र भेजा है और शहर के 10 स्थानों का जल्द से जल्द चयन कर रिपोर्ट मांगी है।  फ्री वाई-फाई के लिए नगर निगम, बीएसएनएल की टीम ने शहर के कई प्रमुख स्थानों का सर्वे किया। Read ALso : Poco C सीरीज का यह सस्ता मोबाइल फोन 30 सितंबर को हो रहा लॉन्च, Price देखें

 

Free Wi-Fi in Meerut

ऐसा पहली बार है जब सार्वजनिक स्थानों पर शहर की जनता को फ्री वाई-फाई का लाभ मिलने जा रहा है। अभी तक रेलवे स्टेशन पर ही यह सुविधा उपलब्ध है। मिशन युवा के तहत शासन के निर्देश पर नगर निगम शहर के लोगों को फ्री वाईफाई की सुविधा मुहैया कराएगी। हाईस्पीड इंटरनेट से लोग जहां अपने मोबाइल के जरिए मनोरंजन का लाभ उठा सकेंगे। वहीं कामकाजी लोगों को भी इसके जरिए अपना कार्य निपटाने की सहूलियत मिलेगी। शासन ने निर्देश दिए हैं कि  सितम्बर में इसके सभी कार्य पूरे कर लिए जाएं और अक्टूबर के पहले सप्ताह में जनता को फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करा दी जाए।

 

इन स्थानों का किया गया है सर्वे

कलक्ट्रेट, मेरठ सिटी स्टेशन, भैंसाली बस अड्डा, सोहराब गेट बस अड्डा, मवाना बस अड्डा, मेरठ कालेज, विश्वविद्यालय, सर्किट हाउस, मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, घंटाघर, बेगमपुल। 

 

सूत्रों की मानें तो शहर में सात हजार जीबी का डाटा एक दिन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। चिह्नित स्थान पर लगने वाले वाईफाई में लगभग 40 हजार रुपये का खर्च आने का अनुमान बताया जा रहा है। बता दें कि प्रदेश सरकार ने 10 लाख से अधिक आबादी वाले मेरठ समेत 13 शहरों में 10 सार्वजनिक स्थानों पर और एक लाख से अधिक और 10 लाख तक की आबादी वाले शहरों में पांच स्थानों पर फ्री वाई-फाई की घोषणा की है।