बेशर्म चोर: प्रेसवार्ता में ठहाके लगाकर चोर बोला- चोरी करना मेरा शौक, नशे में चोरियां करता हूं

 

भोपाल की हबीबगंज पुलिस ने एक बेशर्म चोर पकड़ा है। चोरी करना उसका शौक है। घर में घुसने के बाद जो हाथ आ जाए वह ले जाता है। नकली सोने के जेवर से लेकर पंखे तक चुरा लेता है। 2009 में उसने पहली चोरी की थी। उसके बाद से अब तक वह 30 से ज्यादा जगहों पर चोरी कर चुका है। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद ठहाके लगाते हुए पत्रकारों से बोला- सबके अपने शौक होते हैं। तुम्हें कैमरा चलाने का शौक है। मुझे चोरी करने का शौक है।

आरोपियों की पहचान टीटी नगर निवासी 50 वर्षीय बबलू उर्फ प्रकाश और सूखीसेवनिया निवासी 20 साल के राजेश भील उर्फ अप्पू के रूप में हुई है। राजेश पर श्यामला हिल्स ने 5 हजार रुपए का इनाम रखा था। पूछताछ में उन्होंने हबीबगंज थाना क्षेत्र में 5 चोरी की वारदातें कबूल कीं। उनके पास से सोने-चांदी के जेवर, पंखा, गीजर और गैस सिलेंडर समेत कुल 4 लाख 30 हजार रुपए का माल जब्त किया।

बोला- गरीब का घर था

हबीबगंज के एक मकान में चोरी करने के बारे में बबलू ने हंसते हुए कहा- मकान गरीबों का था। इसीलिए जेवर भी गरीबों जैसे हैं। उनके पास तो राशन कार्ड तक नहीं था।

वारदात करने का तरीका

आरोपी दिन में घूमकर सूने मकानों को निशाना बनाते थे। इसके बाद वे घर के आसपास ही घूमने लगते थे। रात होने पर नशा करने के बाद घर में घुस जाते थे। सबसे पहले सोने-चांदी के जेवर और नकदी की तलाश करते। उसके साथ जितना सामान उठाने में आसानी उसे भी अपने साथ ले जाते। जल्द से जल्द चोरी करके निकल जाते थे।