जज ने कहा - दूसरे के साथ भाग गई पत्नी को अब भूल जाइए, दूसरी लड़की तलाशिए

 

कभी कभी कोर्ट की सुनवाई भी मजेदार और दिलचस्प बन जाती है। ऐसा ही कुछ पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में हुआ। यहां एक अभियुक्त को जमानत देते हुए न्यायाधीश पी के झा ने मुकदमा दर्ज कराने वाले हताश पति (desperate husband) को ढाढस देते हुए कहा, "पत्नी पराए के साथ भाग गई है, अब उसको भूल जाइए और दूसरी लड़की को तलाशिए। वैसे भी अब वह आपकी पत्नी रही कहां।"

बचाव पक्ष के वरीय अधिवक्ता वाईसी वर्मा ने दुखी पति द्वारा सीतामढ़ी के बथनाहा थाने में दायर प्राथमिकी पढ़ते हुए बताया कि नानपुर निवासी 25 साल के नागेंद्र की शादी 30 नवम्बर 2017 को बथनाहा निवासी तान्या उर्फ मधु के साथ हुई थी। शादी के बाद तान्या ने नागेंद्र से आगे की पढ़ाई जारी रखने को कहा, उसने बताया था कि वह शादी से पहले प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। जिस पर नागेंद्र ने उसका दाखिल दरभंगा के कालीदास सूर्यदेव महाविद्यालय में करा दिया था। सब कुछ सही चल रहा था, फिर लॉकडाउन लग गया।

लॉकडाउन के बाद तान्या 22 अप्रैल को बथनाहा स्थित अपने मायके चली गई और अपने चाचा के घर रहने लगी। एक महीने बाद 23 मई की रात्रि में वह गायब हो गई। उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आया। जांच के।दौरान पता चला कि जब वह पटना में पढ़ती थी तो एक नम्बर पर उसकी लंबी बात होती थी। जब पुलिस ने उस नम्बर की जानकारी जुटाई तो वह किसी राजेश कुमार नाम के व्यक्ति का निकला। आरोप है कि राजेश ही उसकी पत्नी को भगा के ले गया है।

पत्‍नी की बात पर कोर्ट पर ठहाके लगे

प्राथमिकी रूपी व्यथा सुनने के बाद न्यायाधीश ने वरीय अधिवक्ता से मजाकिया लहजे में कहा, ' वकील साहब विवाहित लोग आपसे भी सुरक्षित नहीं हैं। दूसरे की पत्नी को देखने और भगाने का आरोप आप पर भी लग चुका है।' जवाब में वरीय अधिवक्ता ने कहा हुजूर, 'सच तो यह है कि दूसरे की पत्नी को देखना किसी को खराब नहीं लगता है। कोई आमने-सामने से और कोई चोरी-छिपे दूसरे की पत्नी को देखते हैं।" इस बात पर कोर्ट में जोर के ठहाके लगे। साथ ही नागेंद्र की पत्नी को लेकर भागने के आरोपी राजेश को जमानत मिल गई।