WhatsApp: अब WhatsApp पर वीडियो कॉल के दौरान शेयर कर सकेंगे स्क्रीन, आने वाला है ये कमाल का फीचर

जल्द ही यूजर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा मिलने वाली है। कंपनी इसके लिए एक नया फीचर जारी करने वाली है।
 
जल्द ही यूजर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा मिलने वाली है। कंपनी इसके लिए एक नया फीचर जारी करने वाली है। नए फीचर की बीटा टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। इस सुविधा में, उपयोगकर्ता वीडियो कॉल करते समय कॉल पर अन्य प्रतिभागियों को अपनी स्क्रीन की सामग्री दिखाने के लिए एक बटन टैप करने में सक्षम होंगे।READ ALSO:-Google Maps Street View: आया गूगल मैप्स का स्ट्रीट व्यू, अब हर गांव और कस्बे का मिल सकेगा 360 डिग्री व्यू

 

व्हाट्सएप का नया फीचर क्या है?
फीचर को फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.23.11.19 पर देखा गया है। फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, मानक एंड्रॉइड रिकॉर्डिंग/कास्टिंग पॉपअप उपयोगकर्ताओं को सहमति के बाद एक टैप के साथ स्क्रीन शेयर करने की अनुमति देगा।

 

 

ऐसे काम करेगा फीचर
अपनी स्क्रीन साझा करने के लिए आपको 'स्टार्ट नाउ' बटन पर टैप करना होगा। यहां Google आपको जोखिम के बारे में आगाह करने के लिए कुछ चेतावनियां प्रदर्शित करेगा। अब आप अन्य प्रतिभागियों को अपनी स्क्रीन की सामग्री दिखा सकते हैं। जब प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो आप लाल स्टॉप शेयरिंग बटन पर टैप कर सकते हैं और स्क्रीन शेयरिंग बंद हो जाएगी।

 

यह सुविधा कुछ स्थितियों में काम आ सकती है, जैसे कि अपने रिश्तेदारों या मित्रों को उनके स्मार्टफ़ोन पर दूर से तकनीकी सहायता प्रदान करना। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान दूसरे मेंबर्स को अपनी गैलरी, वीडियो, पीपीटी आदि भी दिखा सकेंगे।