WhatsApp ला रहा है नए सिक्योरिटी फीचर, अब यूजर्स को मिलेगा ज्यादा प्राइवेसी कंट्रोल....

 इस कैंपेन में WhatsApp यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी पर फोकस किया जाएगा। वॉट्सऐप इसमें इन सिक्यॉरिटी फीचर्स पर फोकस करेगा।
 
WhatsApp ने स्टे सेफ नाम से एक नए अभियान की घोषणा की है जो मैसेजिंग ऐप पर पहले से मौजूद सुविधाओं पर केंद्रित है। अभियान कुल तीन महीनों तक चलेगा जिसमें विभिन्न सुरक्षा-केंद्रित सुविधाओं जैसे ब्लॉक और रिपोर्ट, दो-चरणीय सत्यापन, गोपनीयता और समूह सेटिंग्स पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। अभियान इस बात पर केंद्रित है कि WhatsApp में टू-स्टेप वेरिफिकेशन क्यों आवश्यक है, जिसमें उपयोगकर्ताओं को प्रमाणित करने के लिए 6 अंकों के पिन और एक ओटीपी की आवश्यकता होती है। स्मार्टफोन खो जाने पर यह मददगार साबित होगा, ऐसे में चोर बिना सिक्योरिटी पिन के व्हाट्सएप को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।Read Also:-UP : थूक कर रोटी बनाते युवक का वीडियो वायरल, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में फूटा गुस्सा, जांच में जुटी पुलिस

 

अभियान में इन सुविधाओं पर रहेगा फोकस
मेटा इस अभियान का उपयोग उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक और रिपोर्ट सुविधा के बारे में शिक्षित करने के लिए भी करेगा। जिसमें यूजर किसी संदिग्ध अकाउंट को ब्लॉक कर सकेगा और आगे की कार्रवाई के लिए व्हाट्सएप को रिपोर्ट कर सकेगा। इसी तरह, यह कई गोपनीयता सुविधाओं को उजागर करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा जैसे कि प्रोफ़ाइल फ़ोटो को कैसे सक्षम या अक्षम करें (Enable or Disable, लास्ट सीन, और स्टेट्स के रूप में दिखाने के लिए लोगो का चयन करना। ये प्राइवेसी सेटिंग्स और एक ग्रुप इंवाइट सिस्टम के साथ ग्रुप सेफ्टी फीचर्स को भी हाईलाइट करेगा।

 


WhatsApp : यूजर्स की सुरक्षा प्राथमिकता
वर्षों से, WhatsApp ने न केवल इंटिग्रिटी की टेंशन को दूर करने की कोशिश की है बल्कि मंच को सरल और बेहतर भी बनाया है। गलत सूचना को वास्तविक दुनिया की समस्या बताते हुए, मंच ने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और उन्हें  फेन न्यूज फैलाने से रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं।