Twitter का सर्वर डाउन, Facebook-Instagram में भी लॉगिन करने में आई दिक्कत

गुरुवार को सुबह तीन बजे के आसपास लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह चार बजकर 23 मिनट पर सबसे ज्यादा 810 लोगों ने ट्विटर पर आ रही परेशानी को रिपोर्ट किया। ऐप पर 43 फीसदी यूजर्स, वेबसाइट पर 25 फीसदी और सर्वर कनेक्शन से जुड़ी 12% रिपोर्ट सामने आईं।
 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Twitter, Facebook और Instagram के डाउन होने की खबर आ रही है। तीनों ही प्लेटफॉर्म्स ग्लोबली हजारों यूजर्स के लिए डाउन हो गए हैं। हालांकि, भारत में इसका असर सबसे कम देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिकी यूजर्स हुए हैं। अब एटीएम कार्ड (ATM Card) नहीं क्यूआर कोड (QR Code) से निकलेंगे सिक्के, ऐसे काम करेगी वेंडिंग मशीन

Twitter और Facebook दोनों डाउन चल रहे हैं। 12 हजार से ज्यादा यूजर्स ने फेसबुक डाउन होने को लेकर रिपोर्ट किया है जबकि इंस्टाग्राम के डाउन होने को लेकर 7000 से ज्यादा यूजर्स ने रिपोर्ट किया है। Downdetector के मुताबिक Youtube भी कई लोगों के काम नहीं कर रहा है। वाहन चलाने वालों की लिए अच्छी खबर, अब टोल प्लाजा पर नहीं होगी फास्टैग की जरूरत, सरकार ने लिया बड़ा फैसला!

ट्विटर पर भी ज्यादातर यूजर्स के लिए ग्लोबली डाउन चल रहा है। इस पर नए ट्वीट्स पोस्ट नहीं हो रहे हैं। नया ट्वीट करने पर एरर मैसेज आ रहा है जिसमें लिखा है आपने ट्वीट सेंड करने के डेली लिमिट को क्रॉस कर लिया है। कंपनी ने इसको लेकर बताया है कि उन्हें इस परेशानी के बारे में पता है और वो इसको ठीक करने पर काम कर रहे हैं। ट्विटर सपोर्ट के अनुसार, प्लेटफॉर्म कई लोगों के लिए ठीक से काम नहीं कर रहा है जिसको ठीक किया जा रहा है।