Jio, Airtel और Vi के मिनिमम रिचार्ज प्लान के दाम भी बढ़े, अब सिम एक्टिव रखने के लिए पहले के मुकाबले करना होगा इतना खर्च....

 Jio, Airtel और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। तीनों निजी टेलीकॉम कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान की दरें भी बढ़ा दी हैं। अब यूजर्स को अपना सिम एक्टिव रखने के लिए पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।
 
Jio, Airtel और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। अब यूजर्स को रिचार्ज कराने के लिए पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इन तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत में भी बदलाव किया है। यूजर्स को अब अपना सिम एक्टिव रखने के लिए भी पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। आइए जानते हैं इन तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के मिनिमम रिचार्ज प्लान के बारे में...READ ALSO:-उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब इस काम के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

 

जियो (Jio) का मिनिमम रिचार्ज प्लान
जियो (Jio) यूजर्स को अपना सिम कार्ड एक्टिव रखने के लिए 149 रुपये खर्च करने होंगे। जियो का यह रिचार्ज प्लान 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 1GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसके अलावा प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

 

Airtel का मिनिमम रिचार्ज प्लान
एयरटेल (Airtel) ने अपना मिनिमम रिचार्ज प्लान 20 रुपये महंगा कर दिया है। टेलीकॉम कंपनी के 179 रुपये वाले मिनिमम रिचार्ज प्लान के लिए अब यूजर्स को 199 रुपये खर्च करने होंगे। यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस का लाभ मिलेगा।

 

Vi का मिनिमम रिचार्ज प्लान
वोडाफोन-आइडिया (Vi) का मिनिमम रिचार्ज प्लान 99 रुपये में उपलब्ध है। हालांकि, Vi के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 15 दिनों की है। ऐसे में आपको पूरे महीने के रिचार्ज के लिए 198 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 99 रुपये का टॉकटाइम ऑफर किया जा रहा है। इसमें 200MB डेटा के साथ ही कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का चार्ज लगेगा, यानी इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलेगा।