WhatsApp पर कॉल करना होगा और भी आसान, आ रहा है एक और गजब का फीचर....

व्हाट्सएप (WhatsApp) पर जल्द ही एक अद्भुत फीचर आने वाला है जो प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग को और भी आसान बना देगा। इसकी मदद से आप बिना नंबर सेव किए किसी को भी पल भर में कॉल कर पाएंगे। आइए जानें कैसे होगा ये सब?
 
व्हाट्सएप पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक बन गया है। दुनिया भर में लोग व्हाट्सएप के जरिए जुड़ना पसंद करते हैं, चाहे वह मैसेज के जरिए हो या कॉल के जरिए। हालाँकि, अब जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करना चाहते हैं जिसका संपर्क आपके फ़ोन में सेव नहीं है, तो आपको फ़ोन का डायलर खोलना होगा। इसके बाद नंबर सेव कर लें, लेकिन WA Beta Info की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp इस समस्या का समाधान ढूंढने की राह पर है।Read Also:-भाषण देते वक्त मंच पर अचानक लड़खड़ा कर बेहोश हो गए नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री ने सेहत को लेकर दिया अपडेट

 

इन-ऐप डायलर सुविधा
रिपोर्ट के मुताबिक, Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम अपडेट में एक अद्भुत फीचर देखा गया है। जी हां, कंपनी एक नया इन-ऐप डायलर फीचर ला रही है। इस फीचर की मदद से आप सीधे ऐप के अंदर से कॉल कर पाएंगे। फीचर के आने के बाद आपको फोन के डायल पैड पर जाने की जरूरत नहीं होगी, आप सीधे व्हाट्सएप से यह काम कर पाएंगे।

 

स्क्रीनशॉट में दिखी पहली झलक
कंपनी ने इस आगामी फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जिसमें हम इस बात की झलक देख सकते हैं कि ऐप में नया डायलर कैसा दिख सकता है। आप इंटरनेट डेटा का उपयोग करके सीधे व्हाट्सएप से वॉयस कॉल करने के लिए इन-ऐप डायलर का उपयोग कर सकते हैं, जो उपयोगकर्ता अनुभव को काफी बढ़ा देगा। यह फीचर खासतौर पर इंटरनेशनल कॉल करने वाले यूजर्स के लिए उपयोगी होगा।

 

यह सुविधा परीक्षण चरण में है
यह फीचर अभी परीक्षण चरण में है और अगले अपडेट में जारी किया जा सकता है। हालाँकि, व्हाट्सएप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि यह फीचर कब रोल आउट किया जाएगा।