गूगल मैप्स में जल्द आएगा 'इमर्सिव व्यू' फीचर, घर बैठे दिखेगा दुनिया का ट्रैफिक व्यू, रियल टाइम वेदर अपडेट भी मिल सकेगा 

गूगल ने अपने सबसे बड़े डेवलपर इवेंट I/O-2023 में गूगल मैप्स का एक नया फीचर 'इमर्सिव व्यू' लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स घर बैठे ही एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए अलग-अलग रास्ते देख सकेंगे।
 
गूगल ने अपने सबसे बड़े डेवलपर इवेंट I/O-2023 में गूगल मैप्स का एक नया फीचर 'इमर्सिव व्यू' लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स घर बैठे ही एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए अलग-अलग रास्ते देख सकेंगे। इसके साथ ही आप इस रूट की एयर क्वालिटी, रियल टाइम वेदर अपडेट और ट्रैफिक की स्थिति के बारे में जान सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स कहीं जाने से पहले ही उस जगह (Anywhere In The World) का लाइव व्यू देख सकेंगे।READ ALSO:-काम की खबर : फोन चोरी हो जाए या खो जाए तो भी कोई टेंशन नहीं, अब सरकार आपका मोबाइल ढूंढकर लाएगी

 

साल के अंत तक 15 शहरों में सर्विस शुरू हो जाएगी
पिचाई ने बताया कि हम इस सर्विस को इस गर्मी के मौसम में शुरू करेंगे और साल के अंत तक 15 शहरों में रोलआउट कर देंगे। इन शहरों में न्यूयॉर्क, लंदन, पेरिस, फ्लोरेंस, एम्स्टर्डम, सैन फ्रांसिस्को, वेनिस, सिएटल, टोक्यो, सैन जोस, लास वेगास, बर्लिन, लॉस एंजिल्स, डबलिन और मियामी शामिल हैं।

 

इमर्सिव व्यू (Immersive View) क्या है
Google मैप्स का इमर्सिव व्यू (Immersive View) अरबों स्ट्रीट व्यू और एरियल इमेज को दुनिया की डिजिटल प्रस्तुति में मर्ज करने के लिए कंप्यूटर विजन और एआई को जोड़ता है। रूट्स के लिए इमर्सिव व्यू (Immersive View) उसी तरह काम करता है जिस तरह से आप कोई यात्रा शुरू करने से पहले रूट देखते हैं।

 

मार्गों के लिए तल्लीन करने वाला दृश्य आपको अपने मार्ग के बारे में आवश्यक सभी जानकारी एक ही बार में देता है। यह आपको बहु-आयामी अनुभव देने के लिए कई प्रकार के विकल्प देता है, जैसे कि बाइक लेन, फ़ुटपाथ, चौराहे और पार्किंग स्थल के बारे में जानकारी।