अलग अलग सोशल मीडिया एप्स होंगे एक साथ कंट्रोल, मेटा के नए फीचर से एसे होगा काम

whatsapp, Facebook, Instagram और Messenger जैसी सोशल मीडिया एप्स को एक साथ कंट्रोल करने का फीचर दिया जा रहा है। मेटा अपने एक नए फीचर के साथ यूजर्स को यह सुविधा उपलभ्ध करने जा रही है। 
 

मेटा अपने लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ोर्म्स को एक साथ कंट्रोल करने का फीचर देने जा रही है। इस फीचर से यूजर्स व्होट्सएप्प , फेसबूक, इंस्टाग्राम, मेसेंजर को एक साथ कंट्रोल कर पाएंगे। इन प्लेट्फोर्म्स की सेटिंग्स भी एक ही साथ बदलने की सुविधा यूजर्स को मिलेगी। 20 जनवरी से सभी नए अपग्रेड्स यूजर्स उपयोग में ले सकते है। 

अब होगा 2 घंटे में दिल्ली से जयपुर का सफर, रेलवे देगा राजस्थान को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा....

मेटा की नई सुविधा के साथ उन यूजर्स का वर्क-एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा, जो मेटा के इकोसिस्टम का हिस्सा हैं और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स इस्तेमाल करते हैं। नए फीचर के साथ यूजर्स को एक सेंट्रलाइज्ड स्पेस मिलेगा, जहां से वे अपनी पर्सनल जानकारी मैनेज करने के अलावा पासवर्ड्स, अकाउंट सुरक्षा और सेटिंग्स मैनेज कर पाएंगे। Video : बेंगलुरु से सामने आया एक शख्स को स्कूटर के पीछे घसीटे जाने का वीडियो, पीड़ित घायल शख्स का चल रहा है इलाज

नए मेटा फीचर का इस्तेमाल वैकल्पिक है, यानी कि जो यूजर्स चाहते हैं केवल वही अकाउंट्स सेंटर के साथ अपने कई अकाउंट्स लिंक कर पाएंगे। वहीं बाकियों को पहले की तरह मेटा की ऐप्स इस्तेमाल करने का विकल्प मिलता रहेगा। उदाहरण के लिए, अगर यूजर्स उन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य मेटा प्लेटफॉर्म्स पर दिखने वाले ऐड्स मैनेज करना चाहते हैं तो उन्हें एक ही जगह से पर्सनलाइज किया जा सकेगा।