BCCI का बड़ा फैसला : देश में बढ़ते कोरोना के चलते रणजी ट्रॉफी सहित 3 बड़े टूर्नामेंट स्थगित किए, देखें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर 2021-22 सीजन के लिए यह फैसला लिया है।
 
BCCI ने 2021-22 सीज़न के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy), कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी 20 लीग स्थगित करने का ऐलान किया है। देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 केस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

रणजी ट्रॉफी स्थगित

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (बीसीसीआई) प्रेस रिलीज के अनुसार "देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर 2021-22 सीज़न के लिए रणजी ट्रॉफी, कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी 20 लीग (Senior Women's T20 League) को स्थगित किया जा रहा है। "

 

जनवरी में शुरू हो रहीं थी दोनों ट्रॉफी

जानकारी हो कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी (Col CK Nayudu Trophy) इस महीने शुरू होने वाली थी, जबकि सीनियर महिला टी 20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी।

स्थिति के आंकलन के बाद नई तारीख

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता है और इसलिए, अगले नोटिस तक तीनों टूर्नामेंटों को रोकने का फैसला किया है। बीसीसीआई (BCCI ) स्थिति का आकलन करना जारी रखेगा और उसी के अनुसार टूर्नामेंट शुरू करने पर फैसला करेगा।

 

 6 शहरों में होना था रणजी का आयोजन

इससे पहले बीसीसीआई ने जनवरी 2022 में शुरू होने वाली अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी को भी इसी वजह से स्थगित कर दिया था। हाल ही में बंगाल टीम में कोरोना संक्रमण के 6 मामले आये थे जिनमें पांच खिलाड़ी थे । मुंबई के शिवम दुबे भी पॉजिटिव पाये गए जो पृथकवास में हैं । रणजी ट्रॉफी का आयोजन छह शहरों में होना था जिसमें बेंगलुरू और कोलकाता शामिल है ।