POWERCHINA द्वारा CPEC की 10वीं वर्षगाँठ मनाई जा रही है: पाकिस्तान को हरित और सतत विकास के लिए आगे लाने के लिए प्रतिबद्ध

इस वर्ष में चीन-प्रस्तावित बैल्ट एंड रोड इनिशियेटिव ...
 
Business Wire India
इस वर्ष में चीन-प्रस्तावित बैल्ट एंड रोड इनिशियेटिव (BRI) की 10वीं वर्षगाँठ और चीन-पाकिस्तान इकोनोमिक कोरीडोर (CPEC) की शूरूआत की 10वीं वर्षगाँठ मनाई जायेगी। CPEC के निर्माण में प्रमुख भागीदार कंपनियों में से एक होते हुए, 1987 में पाकिस्तानी बाज़ार में आने के बाद से ऊर्जा, बिजली, पानी प्रबंधन और बुनियादी-ढांचा निवेश जैसे कई क्षेत्रों में POWERCHINA सक्रिय रहा है।

पिछ्ले 36 वर्षों के दौरान, पाकिस्तान में अपने पहले रोलर-कम्पैक्टड कंक्रीट (RCC) डैम – गोमाल जाम डैम बहु-उद्देशीय परियोजना, और इंडस रिवर पर पहले मुख्यधारा जलविद्युत स्टेशन – गाजी-बैरोथा जलविद्युत परियोजना, सबसे बड़ा स्थापित जलविद्युत स्टेशन – टर्बेला 4थी और 5वीं विस्तारक जलविद्युत परियोजना, और सबसे बड़ा पवन-चक्की संयंत्र – ट्रिकोन बोस्टन 150 MW पवन-चक्की उर्जा परियोजना, सहित POWERCHINA ने 103 परियोजनाएं पूरी की है।

पिछले दस वर्षों में, CPEC की पहली 20 उर्जा और बुनियादी-ढांचे की परियोजनाओं में, POWERCHINA ने 11 परियोजनाओं की निवेश और निर्माण परियोजनाओं में भाग लिया है। POWERCHINA ने पारंपरिक ऊर्जा व्यवसाय को संगठित किया और नई ऊर्जा व अन्य क्षेत्रों के विकास में योगदान देना जारी रखा है। वर्तमान में निर्माणाधीन पाकिस्तान की सबसे बड़ी जलविद्युत हब परियोजना, डिआमेर बाशा डैम परियोजना, विश्व का सबसे ऊँचा और बड़ा RCC डैम बन जाएगा और इसके द्वारा पाकिस्तान को 18.1 बिलियन KWh शुद्ध विद्युत प्रति वर्ष आपूर्ति किए जाने का अनुमान है। परियोजना के आगे बढ़ने के दौरान इसके द्वारा 20,000 रोज़गार अवसरों का उत्पन्न किया जाना संभावित है जिसे परियोजना के पाकिस्तानी अभियंता Nadeem Ilyas द्वारा कई सकारात्मक प्रभावों में से एक माना जाता है। 
 
चीन में अग्रणी कंपनियों में से एक की भूमिका में, POWERCHINA ने अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप उच्च-गुणवत्ता वाली शुद्ध उर्जा परियोजनाओं का निर्माण और संचालन किया है और यह पाकिस्तान की बुनियादी-ढांचे के हालातों में सुधार और स्थानीय उर्जा की कमियों को खतम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसने पाकिस्तान के सतत विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के साथ-साथ CPEC के विकास में भी प्रमुख भूमिका निभाई है।
   
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क
Shi Pei
651538233@qq.com
 
स्रोत: POWERCHINA