Corona का कहर : अब UP के इस जिले में 30 नवंबर से फिर साप्ताहिक बंदी, रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार

 

उत्तरप्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। एहतियात के तौर पर उत्तप्रदेश शासन (Uttarpradesh) ने जहां पहले ही शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 200 से घटाकर 100 कर दी है वही हापुड़ जिला प्रशासन (Hapur) ने जिले 25 नवंबर से एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू करने की बात कही है। वहीं बढ़ते खतरे को देखते हुए आगरा प्रशासन (Agra) ने भी weekend lockdown (साप्ताहिक बंदी) लागू करने के निर्देश दिए हैं। निर्देश के मुताबिक 30 नवंबर से बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू हो जाएगी इसके अलावा रात 9 बजे के बाद बाजार किसी भी सूरत में नहीं खुलेंगे।

आगरा के एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि शासन ने 30 नवंबर तक साप्ताहिक बंदी नहीं करने के आदेश दिए थे। वहीं बाजार भी सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले गए। सात दिन बाद ये छूट खत्म हो रही है। ऐसे में एक बार फिर बाजारों में साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था लागू हो जाएगी। रात नौ बजे के बाद बाजार नहीं खुलेगा। देर रात अगर कोई बाजार खुलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थाना स्तर पर जांच के लिए कमेटियां बनाई जाएंगी।

होटल और रेस्तरां में भी रखी जाएगी नजर
एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि देर रात तक होटल, रेस्टोरेंट व बार में पार्टियां आयोजित होने की शिकायत मिल रही है। कई जगह उचित दूरी व मास्क लगाए बिना लोग समारोह में पहुंच रहे हैं। सामूहिक बैठक हो रही हैं। इससे संक्रमण बढ़ने की आशंका है। ऐसे में इन जगहों पर भी नजर रखी जाएगी।