स्व-सहायता समूहों से लाड़ली बहनों को जोड़कर उनकी आमदनी बढ़ाना प्रमुख लक्ष्य : मुख्यमंत्री श्री चौहान

 ग्वालियर से 10 सितम्बर को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरित की जाएगी
 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों को हर महीने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में राशि दिलवाना ही एकमात्र लक्ष्य नहीं है बल्कि बहनों को स्व-सहायता समूहों से जोड़कर उनकी आय प्रतिमाह 10 हजार रुपए तक ले जाना प्रमुख लक्ष्य है।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश की लाड़ली बहनों के नाम विशेष संदेश में कहा है कि- "हमारा प्रयास है कि बहनों की आमदनी कम से कम 10 हजार रुपए प्रति माह की जाए। इसके लिए घर का कामकाज करते हुए सभी बहनों को स्व-सहायता समूह में सम्मिलित होना होगा। कई तरह की गतिविधियाँ शुरू कर बहनों की आमदनी बढ़ाएंगे। बहनों का संकल्प होना चाहिए कि हम गरीब नहीं रहेंगे, आँसू नहीं बहायेंगे, हम भी सुख से जियेंगे।"

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहनों के खातों में 10 सितम्बर को ग्वालियर से दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरित की जाएगी। लाड़ली बहनें अपने गाँव और शहर में एकत्र होंगी और संवाद में भी शामिल होंगी।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संदेश में यह भी कहा है कि- "इस बार का रक्षा-बंधन बहुत हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया है। मैं स्वयं को भाग्यशाली भाई मानता हूँ क्योंकि पूरे प्रदेश से लाखों बहनों ने राखियाँ और साथ ही पातियाँ भी भेजी हैं। इन सभी को मैंने सहेज कर रखा है। बहनों की जिंदगी में खुशियां लाना मेरा लक्ष्य है। आप सुखी हों, आपका मंगल और कल्याण हो। आपका जीवन सुखी हो। इसके लिए आपका भाई कोई कसर नहीं छोड़ेगा।"