काम की खबर : दिल्ली से जयपुर जाने में अब लगेंगे सिर्फ 3 घंटे, इस दिन से शुरू होगी वंदे भारत एक्सप्रेस

अब दिल्ली से जयपुर जाने वालों का सफर और भी आसान हो जाएगा। उत्तर-पश्चिम रेलवे ने इसके लिए शेड्यूल तैयार कर लिया है। आइए आपको बताते हैं कि आप कब से इस हाई स्पीड ट्रेन में सफर कर सकेंगे।
 
दिल्ली से जयपुर का सफर जल्द ही आसान होने जा रहा है। अब आपको दिल्ली से जयपुर जाने में 6 नहीं 3 घंटे लगेंगे। बता दें, हाल ही में उत्तर पश्चिम रेलवे ने दिल्ली से जयपुर के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने की संभावित तारीख की घोषणा की है। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। ट्रेन के मेंटेनेंस के लिए बुधवार को ट्रेन नहीं चलेगी।Read Also:-अब अपने फोन पर बात करने के लिए फिजिकल सिम कार्ड की जरूरत नहीं, ऐसे एक्टिवेट कर सकते हैं Jio का eSIM

 

इसके लिए मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को मंजूरी के लिए भेजा है। ऐसे में आज हम आपको यहां ट्रेन का शेड्यूल, किराया, स्टॉपेज और अन्य जानकारी देंगे। बता दें, इस रूट पर ट्रेन शुरू होने की संभावित तारीख 20 मार्च यानी कल है। 

 

किराया करीब 850 रुपए होगा
तेज रफ्तार वंदे भारत ट्रेन में सफर करने के लिए आपको महज 850 रुपए किराया देना होगा। चेयर कार का यह संभावित किराया है। वहीं अगर आप ट्रेन की लग्जरी को महसूस करना चाहते हैं तो एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1600 से 1700 रुपए किराया देकर ट्रेन में सफर कर सकते हैं। हालांकि, यह एक अस्थायी किराया है क्योंकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। उत्तर प्रदेश, मुंबई सहित कई रूटों पर कई वंदे भारत ट्रेनें 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही हैं। दिल्ली से जयपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन शुरू होने से यात्रा का समय 3 घंटे कम हो जाएगा।

 

यह शेड्यूल हो सकता है

 

  • जयपुर से सुबह 8 बजे रवाना होगी
  • रेवाड़ी 10.50 बजे
  • 12.5 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी
  • शाम 6.30 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी
  • रेवाड़ी 7.45 बजे
  • रात 10.35 बजे जयपुर पहुंचेगी

 

इस ट्रेन की खासियत
वंदे भारत ट्रेन एक हाई स्पीड ट्रेन है। जो सीसीटीवी, एसी, चेयर कार, बायो वॉशरूम जैसी सुविधाओं से लैस है। इसकी सभी सीटें 180 डिग्री तक घूम सकती हैं। अगर आप भी लग्जरी फील करना चाहते हैं तो इस ट्रेन में सफर कर सकते हैं।