मौसम पूर्वानुमान: दिल्ली-NCR में अचानक मौसम ने फिर बदला रुख, तेज हवा के साथ कुछ इलाकों में पड़ीं फुहारें, देखें IMD का अलर्ट 

Delhi-NCR Weather पूर्वानुमान: मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है। 
 
Delhi-NCR में शुक्रवार को अचानक मौसम बदल गया। दोपहर तक जहां लोग धूप से परेशान रहे वहीं शाम होते-होते अचानक आसमान में बादल छाने लगे। इसके अलावा कुछ स्थानों पर आंधी और बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है। 

 

आसमान में घने काले बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटों में एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। इस समय उत्तर भारत में तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री ऊपर है।  लेकिन धीरे-धीरे इसमें गिरावट आएगी, जिसके बाद अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर ही रहेगा।READ ALSO:-1 अप्रैल को 2000 रुपये के नोट बदलने और जमा करने की सुविधा रहेगी सस्पेंड, अगले दिन से फिर होगी बहाल

 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है
मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में इसके असर से आज और कल जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन राज्यों के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से ही दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है। 

 

 


कल तापमान 36 डिग्री रहेगा
मौसम विभाग के मुताबिक 30 मार्च को NCR में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है। शाम 6 बजे तक दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 मार्च को पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना है। 

 

ठंडी हवाएँ चलेंगी
मौसम विभाग के मुताबिक, 30 मार्च को Delhi-NCR में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में धूप रहेगी और शाम तक कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा देर शाम ठंडी हवाएं चलेंगी। दिन में तापमान सामान्य रह सकता है और शाम को एक से दो डिग्री तक गिरावट हो सकती है।