मौसम का हाल: कहीं बर्फबारी और बारिश तो कहीं साफ हवा...Delhi-NCR ही नहीं, देश के इन शहरों में भी मौसम की मेहरबानी 

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बिगड़ी हुई आबोहवा आज बेहतर दिख रही है। बीती रात हुई बारिश के कारण हवा में मौजूद प्रदूषक तत्व कम हो गए हैं, जिससे हवा साफ हो गई है। आज दिल्ली में अन्य दिनों के मुकाबले कम AQI दर्ज किया गया है। 
 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई और उनसे सटे अन्य शहरों में गरज के साथ बादल बरस रहे हैं। वहीं, केरल और तमिलनाडु जैसे प्रमुख दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन के साथ-साथ जलभराव की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। इसके चलते कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली और उसके उपनगरों में रात भर हुई बारिश से कुछ राहत मिली है। यह बारिश ऐसे समय हुई है जब राजधानी में खराब वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए कृत्रिम बारिश पर विचार किया जा रहा था।READ ALSO:-गाड़ी पर चढ़कर कर रहे थे रोड शो, ड्राइवर ने मारा ऐसा ब्रेक कि मुख्यमंत्री बेटे गिरे गाड़ी से नीचे, देखें दुर्घटना का वीडियो....

मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर तक शहर और आसपास के इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान जैसे पड़ोसी राज्यों में भी हल्की बारिश की उम्मीद है। मुंबई के कुछ उपनगरों और ठाणे समेत इसके आसपास के इलाकों में गुरुवार रात आंधी-तूफान के साथ बेमौसम बारिश हुई। निवासियों के अनुसार, कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों के अलावा डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और बदलापुर जैसे विस्तारित उपनगरों में रात 9 बजे के आसपास गरज के साथ बारिश हुई।