‘हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे’, अंबाला स्टेशन पर मिला लेटर ‘बम’; आतंकियों के निशाने पर स्वर्ण मंदिर, वैष्णो देवी और अमरनाथ मंदिर,

हाल ही में अंबाला रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमले की धमकी भरा एक पत्र मिला है। इसमें जम्मू कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश में बड़े आतंकी हमलों की बात कही गई है। इस पत्र के अनुसार पंजाब में स्वर्ण मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर और अमरनाथ मंदिर आतंकियों के निशाने पर हैं। 
 
जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकी घटनाओं के बाद अब हरियाणा के अंबाला रेलवे स्टेशन पर एक धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र में जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का जिक्र है। पत्र में यह भी लिखा है कि पंजाब का स्वर्ण मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर और अमरनाथ यात्रा आतंकियों के निशाने पर हैं। जम्मू-कश्मीर के कई रेलवे स्टेशन भी आतंकियों के निशाने पर हैं।READ ALSO:-उत्तराखंड : रुद्रप्रयाग के बद्रीनाथ हाईवे पर भीषण हादसा, नोएडा के यात्रियों को ला रहा टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 23 लोग सवार थे, आठ की मौत

 

 पत्र में लिखा है कि, "हे खुदा मुझे माफ कर दे। हम जम्मू-कश्मीर में अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हम 21 जून को जम्मू के रेलवे स्टेशन कठुआ, पठानकोट ब्यास, भटिंडा रेलवे स्टेशन पर बम फेंकेंगे। 23 जून को कटरा वैष्णो देवी, अमरनाथ मंदिर, श्रीनगर का लाल चौक, अमृतसर का स्वर्ण मंदिर और हिमाचल के कई मंदिरों पर बम फेंके जाएंगे। इस बार हम जम्मू-कश्मीर और पंजाब को खून से रंग देंगे। तभी खुदा मुझे माफ करेगा।"

 

पत्र में लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर का नाम
पत्र में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का नाम है। साथ ही, पत्र में लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर कुला नूर अहमद का नाम भी है। आशंका है कि कुला नूर अहमद ने ही यह पत्र भेजा होगा। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां ​​इस पत्र की जांच में जुटी हुई हैं। पिछले शुक्रवार को रेलवे पुलिस को अंबाला रेलवे स्टेशन पर यह धमकी भरा पत्र मिला था, लेकिन मीडिया को इसकी जानकारी आज मिली।

 

धमकी भरे पत्र पहले भी मिल चुके हैं 
हरियाणा के रेलवे स्टेशनों पर इस तरह के धमकी भरे पत्र मिलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले पिछले साल 26 अक्टूबर को जगधरी रेलवे स्टेशन पर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें अंबाला समेत पांच रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह पत्र भी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से भेजा गया था।

 

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों में तीन आतंकी घटनाएं
पिछले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में तीन आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें नौ श्रद्धालुओं की जान चली गई। एक जवान शहीद हो गया और दो आतंकी मारे गए। तीनों घटनाओं में छह जवानों समेत कुल 49 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियां ​​लगातार कार्रवाई कर रही हैं। सर्च ऑपरेशन चलाए गए हैं और सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश कर रहे हैं, ताकि वे फिर से कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे पाएं।