Video : पहाड़ों और झरनों के बीच ऊंचे ब्रिज पर दौड़ती दिखी ट्रेन, भारतीय रेलवे ने शेयर किया खूबसूरत नजारा; 

भारतीय रेलवे ने अद्भुत नजारों का एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में ट्रेन कभी खूबसूरत पहाड़ी पर जाती हुई तो कभी झरने के पास से गुजरती हुई नजर आ रही है। वीडियो में ट्रेन के गुफा में प्रवेश करने का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है।
 
भारतीय रेल पहाड़, मैदान, जंगल समेत कई दुर्गम और खूबसूरत इलाकों से होकर गुजरती है। कई जगहों पर अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं। बारिश के मौसम में पहाड़ों के झरने और हरियाली देखकर मन खुश हो जाता है। रेल मंत्रालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे ही नजारे दिखाने वाला एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो देखने पर ऐसा लगता है कि ट्रेन स्वर्ग से गुजर रही है।Read also:-Viral Video : महिला बच्चों के साथ स्कूटी से रेलवे ट्रैक पार कर रही थी, तभी फंसा पहिया और आ गई ट्रेन, देखें फिर कैसे बची जान?

 

वीडियो में दिख रहा है कि भारतीय रेल कभी खूबसूरत पहाड़ियों के बीच से गुजर रही है, तो कभी किसी अनोखे पुल पर दौड़ रही है। कहीं झरना दिख रहा है, कहीं ट्रेन ऊंचे पुल से गुजर रही है, तो कहीं ट्रेन पहाड़ों को काटकर बनाई गई गुफा में जाती दिख रही है। कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय रेल ने स्वर्ग का वीडियो शेयर किया है।

 


ट्रेन से दिख रहा है 'स्वर्ग' वीडियो शेयर करते हुए रेल मंत्रालय ने लिखा है कि भारतीय रेल के साथ खूबसूरत सफर पर जाएं, जहां आपको राजसी पहाड़ों और प्रकृति की खूबसूरती के अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं। इस वीडियो को भारतीय रेलवे ने 2 जुलाई को शेयर किया है, जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों लोग देख चुके हैं।

 

वीडियो देखने के बाद कुछ लोग इस खूबसूरत नजारे को जल्द देखने की बात कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसका मजाक उड़ा रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कृपया यह भी बताएं कि किस रूट पर और कब ये नजारे देखे जा सकते हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि कई ट्रेनों की छतों में लीकेज है, उन्हें वहां झरने दिखाई देते हैं। भारतीय रेलवे का शुक्रिया कि हमें झरने देखने के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं है।

 

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि ट्रेन की खराब और खस्ता हालत पर भी एक रील बनानी चाहिए, यकीन मानिए यह वायरल हो जाएगी। एक ने लिखा कि पहाड़ों के नजारे देखने के लिए ट्रेन का सफर सबसे मजेदार होता है। एक ने लिखा कि अगर भारतीय रेलवे से इतने खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं, तो विदेश जाने की क्या जरूरत है? इन सबका बस प्रचार करने की जरूरत है।