बागमती नदी में 12 लोगों के डूबने का वीडियो, चिल्लाते रहे लोग-बच्चों को बचाओ, एक-एक कर सभी डूबे; 3 शव निकाले गए

 बिहार के मुजफ्फरपुर में नाव हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. 9 लोग अभी भी लापता हैं। मृतकों में एक चार साल का बच्चा और एक स्कूली छात्रा शामिल है। गुरुवार को हुए इस हादसे में 32 लोग बह गए। स्थानीय लोगों ने 20 लोगों की जान बचाई थी। 
 
बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को हुए नाव हादसे के बाद शुक्रवार को चार साल के बच्चे का शव बरामद किया गया। 11 लोग अभी भी लापता हैं। अजमत का शव बागमती नदी के उस पार बागर लक्ष्मी इलाके में एक झाड़ी के पास मिला। बच्चे का शव मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही जो 11 लोग लापता हैं उनके परिवारों की उम्मीद की डोर भी कमजोर होने लगी है। बच्चे की पहचान नरगिस खातून के चार वर्षीय बेटे अजमत के रूप में की गई है। अजमत मां नरगिस और चाची रोशनी प्रवीन के साथ नदी के उस पार जा रही थी। इसी दौरान नाव पलट गई और वह तेज धारा में बह गया। READ ALSO:-Nipah virus : केरल में मिला निपाह वायरस का एक और मरीज, संपर्क में 950 लोग, कोझिकोड में स्कूल-कॉलेज और दफ्तर बंद

 

हादसे वाले दिन जब अजमत की मां और मौसी राशन लेने जा रही थीं तो अजमत भी साथ जाने की जिद करने लगा. नरगिस ने उन्हें बहुत समझाया लेकिन उनकी जिद के आगे वह हार गईं। गुरुवार को जब हादसा हुआ तो अजमत तेज बहाव में बहने लगा। तभी माँ ने उसका हाथ पकड़ लिया। नरगिस भी तेज बहाव में बहने लगीं लेकिन उन्होंने अपने बेटे का हाथ नहीं छोड़ा। वह करीब 10 मिनट तक नदी की तेज धारा में अपने बेटे का हाथ पकड़े रही और बेटे को बचाने की पूरी कोशिश करती रही। इसी दौरान पीछे से किसी ने उसके बाल पकड़कर खींच लिया। तभी अजमत का हाथ नरगिस के हाथ से छूट गया। इसके बाद नरगिस बेहोश हो गईं।

 

नरगिस की चीख से लोगों का दिल फट रहा है.
होश में आने के बाद वह जोर-जोर से रो रही है. सुबह तक उम्मीद थी कि जैसे 20 लोगों को बचा लिया गया, वैसे ही उनकी अजामत भी वापस आ जायेगी। लेकिन उसका शव बरामद कर लिया गया है। इसके बाद मां चिल्लाने लगी। नरगिस की चीख-पुकार सुनकर गांव वालों का कलेजा फट रहा है। नरगिस अब उस पल को कोस रही हैं जब वह अपने बेटे को साथ ले जाने के लिए तैयार हो गई थीं। रोते हुए उसने बताया कि वह अपनी ननद रोशनी परवीन के साथ राशन लेने के लिए निकली थी, उसका बेटा भी जाने की जिद कर रहा था, जब उसने मना किया तो वह रोने लगा, जिसके बाद वह उसकी जिद के आगे झुक गयी और उसे अपने साथ ले गयी. हादसे के बाद जब वह तेज बहाव में बह रहा था तो वह उसे बचाने की कोशिश करती रही जब तक वह बेहोश नहीं हो गया लेकिन अजमत उसकी आंखों के सामने बह गया और वह उसे बचा नहीं सकी।

 

दो लोगों के शव मिले, 10 अभी भी लापता
गुरुवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे गायघाट थाना क्षेत्र के बेनीबाद सहायक थाना क्षेत्र के भटगामा मधुरपट्टी के पीपल घाट से 32 लोग रस्सी के सहारे बंधी नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे। अचानक रस्सी टूट गई जिसके बाद लोग पानी में बहने लगे। तब स्थानीय गोताखोरों ने 20 लोगों की जान बचाई थी। शुक्रवार को दो लोगों के शव मिले। जिसमें एक छात्रा और एक चार साल का बच्चा शामिल है। 10 लोग अभी भी लापता हैं।