विश्व प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर परिसर में लगी भीषण आग, 40 से ज्यादा दुकानें जलकर हुई राख, देखें Video 

चैत्र नवरात्रि शुरू होने से एक दिन पहले विश्व प्रसिद्ध मंदिर गर्जिया देवी में भीषण आग लग गई। आग लगने से गर्जिया मंदिर परिसर में लगी प्रसाद की दुकानें जलकर राख हो गईं।
 
Fire at Garjiya Devi Temple: उत्तराखंड के रामनगर स्थित विश्व प्रसिद्ध मंदिर गर्जिया देवी में सोमवार को आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, यह आग मंदिर परिसर में लगी, जिससे 40 से ज्यादा प्रसाद विक्रेताओं की दुकानें जल गईं। हालांकि सूचना मिलने के बाद फायर सर्विस की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। फिलहाल अभी घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। READ ALSO:-चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, जानिए कैसे करें बुकिंग और कौन से दस्तावेज लगेंगे?

 

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर गर्जिया देवी मंदिर परिसर में एक दर्जन से ज्यादा दुकानों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि 40 से ज्यादा दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भयानक थी कि वहां मौजूद लोग भी इसे नहीं बुझा सके और आखिर में उन्हें फायर सर्विस की टीम को बुलाना पड़ा। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

 


 

40 दुकानों आई आग की चपेट में 
हादसे के वक्त कई लोग मंदिर में दर्शन के लिए गए थे, ऐसे में आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। सौभाग्य से मंदिर आग से बच गया। पहले एक दुकान में आग लगी और फिर धीरे-धीरे आसपास की दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं।  इस आग से कितना नुकसान हुआ? अभी तक कोई आकलन नहीं किया गया है। 

 

चेत्र नवरात्रि कल से शुरू हो रही है
आपको बता दें कि कल से चैत्र नवरात्रि शुरू हो रही है, इसी को देखते हुए दुकानदारों ने अपनी दुकानों में लाखों रुपये का सामान भर रखा था। लेकिन आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। प्रभावित दुकानदारों का कहना है कि आग इतनी भयानक थी कि वे उसे बुझा भी नहीं सके। इस आग में उनका मोबाइल फोन, खाने का सामान, प्रसाद और पैसे सब जलकर राख हो गए।