मसूरी-देहरादून मार्ग पर 200 फीट नीचे गिरी कार, 5 की मौत, मृतक IMS और DIT यूनिवर्सिटी के छात्र; मेरठ की छात्रा भी घायल

सूचना के बाद मसूरी पुलिस एसडीआरएफ के साथ मौके पर पहुंची और शवों को वहां से बाहर निकाला। साथ ही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
उत्तराखंड में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक कार अनियंत्रित होकर पहाड़ से 200 फीट नीचे गिर गई। हादसे में 5 छात्रों की मौत हो गई है। एक छात्र गंभीर रूप से घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह करीब 5 बजे की बताई जा रही है। हादसा मसूरी देहरादून रोड पर झड़ीपानी के पास हुआ। कार में कुल 6 लोग सवार थे। Read Also:-UP : पूरी रात आबरू लुटते रहे हैवान, सुबह ग्रामीणों ने कपड़ों से ढकी लड़की की 'लाज'; पुलिस ने एक बदमाश को किया गिरफ्तार...

 

जानकारी के मुताबिक कार सवार सभी लोग देहरादून से मसूरी घूमने आए थे।  मृतकों में अमन सिंह, दिंग्याश प्रताप, तनुजा रावत, आशुतोष तिवारी और हृदयांश चंद्र शामिल हैं। ये सभी छात्र हैं. हादसे में घायल हुई नयनश्री आईएमएस यूनिवर्सिटी की छात्रा है।

 

अग्निशमन अधिकारी डीएस तड़ियाल ने बताया कि कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जिसमें से दो और लोगों की मौत हो गई है। सभी कार सवार देहरादून के एक शिक्षण संस्थान के छात्र बताए जा रहे हैं।

 

मृतक
  • दिगनाश प्रताप सिंह, छात्र आईएमएस
  • अमन राणा, छात्र आईएमएस सेलाकुई
  • आशुतोष तिवारी, आईएमएस पासआउट
  • हरद्यांश चंद्रा, डीआईटी
  • तनु रावत, आईएमएस
घायल
  • नैंसी, निवासी मेरठ

 

बीती रात सीमांत तहसील के अंतर्गत आने वाले निमगा गांव के पास सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर संतुलन बिगड़ने से खाई में गिर गए।

 

इन दिनों लोक निर्माण विभाग अस्थाई खंड चकराता द्वारा निमगा गांव को परिवहन सुविधा से जोड़ने वाले ढाई किमी लंबे संपर्क मार्ग का सड़क सुधारीकरण एवं डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने शुक्रवार को सड़क का काम बंद करा दिया था। 

 

बताया जा रहा है कि सड़क का काम बंद होने के कारण ठेकेदार के यहां काम करने वाले कुछ मजदूर रात में खाना खाकर कैंप में सोने जा रहे थे। इसी दौरान रात में शौच के लिए निकले दो मजदूर अपना संतुलन खो बैठे और पहाड़ की चोटी से नीचे खड्ड में गिर गये. एक की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरे की इलाज के दौरान मौत हो गई.

 

मृतक
  • हिमांशु पुत्र संजू, उम्र 21, निवासी इंद्रावली कल्याणपुर, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश।
  • विकास पुत्र सतपाल उम्र 27 वर्ष निवासी इंद्रावली कल्याणपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश।