UP : योगी जी न्याय करना...मेरी मौत का जिम्मेदार BJP नेता, किसान ने लिखकर आत्महत्या की, फर्जी चेक देकर हड़पी साढ़े छह करोड़ की जमीन;

6.29 करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जे से आहत एक किसान ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। BJP नेता पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है। किसान ने मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखा और अपनी मौत का जिम्मेदार BJP नेता को बताया। परिजनों का यह भी आरोप है कि BJP नेता ने मार्च में उक्त रकम का चेक देकर जमीन की रजिस्ट्री करायी थी, जिसके तुरंत बाद कुछ चेक में कुछ कमी बता कर चेक वापस ले लिया। 
 
BJP नेता ने 6 करोड़ 29 लाख रुपये का फर्जी चेक देकर साढ़े 6 बीघे जमीन हड़प ली थी। पुलिस से शिकायत की तो कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं। हो सके तो बच्चों को न्याय मिले माननीय योगी जी सरकार, मेरी शिकायत है कि आपके प्रदेश में आपकी ही पार्टी के लोग आपके ही कानून को नहीं मानते। READ ALSO:-मेरठ : शाहरुख खान ने अपने फैंस का किया शुक्रिया अदा, जवान के प्रति मेरठ के लोगों के प्यार से प्रभावित हुए; ट्वीट के बोले-इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद

 

कानपुर के चकेरी में एक किसान ने सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल मृतक के परिजनों ने शिकायत देकर BJP नेता समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। लेकिन अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पूरे मामले पर अधिकारी भी कोई बयान देने से बच रहे हैं। 

 

सत्ता के प्रभाव के कारण मौत के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई
चकेरी गांव में रहने वाले बाबू सिंह यादव (50) किसान थे। उनके भतीजे धर्मेंद्र और अरविंद यादव ने बताया कि उनके पास अहिरवा मौजा में प्राइम लोकेशन पर करोड़ों की साढ़े छह बीघे जमीन है। 18 मार्च 2023 को चकेरी के BJP नेता आशु उर्फ प्रिय रंजन दिवाकर से 6.5 करोड़ रुपये में डील हुई और एक होटल में बुलाकर उनकी पूरी जमीन की रजिस्ट्री करा ली। 

 

धर्मेंद्र और अरविंद यादव ने बताया कि पत्नी बिटाना और बेटी काजल ने बताया कि उन्होंने 6.5 करोड़ रुपये का फर्जी चेक दिया था। बाद में पुलिस शिकायत के डर से नेता के ही गुर्गों ने इसे छीन लिया। इस बात को लेकर जब परिजनों ने हंगामा किया तो उन्होंने उसे सात लाख रुपये दिये और मुंह बंद रखने को कहा। धमकी दी कि ज्यादा बोला तो पूरे परिवार को मरवा दूंगा। पीड़ित अपनी जमीन के पैसे पाने के लिए पिछले छह महीने से थाने से लेकर DCP और पुलिस कमिश्नर ऑफिस तक चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। 

 

पढ़े सुसाइड नोट में क्या लिखा है
माननीय योगी सरकार अगर हो सकता हो तो बच्चों को न्याय मिले। मेरी आपसे शिकायत है कि आपके राज्य में आपकी ही पार्टी का एक सदस्य आपका ही कानून तोड़ रहा है। आपकी केंद्र सरकार ने कानून बनाया था कि 20,000 रुपये से ऊपर के किसी भी लेनदेन को पंजीकृत करना होगा।

 

उन्होंने मुझे छह करोड़ 29 लाख रुपये का चेक दिया और छह बीघे जमीन ले ली। चेक स्थानीय था। मुझे और क्या लिखना चाहिए? लिखने को बहुत कुछ है। जीने का कोई मतलब नहीं था। सारी तस्वीरें फोन में हैं। आत्महत्या के लिए प्रियरंजन दिवाकर, बब्लू यादव जिम्मेदार। हो सके तो बच्चों को न्याय मिलना चाहिए। छोटू अलविदा. (Chhotu is the name of Babu Singh's younger daughter.)

 

मौत के बाद BJP नेता के खिलाफ FIR दर्ज
मृतक किसान की पत्नी बिटान की शिकायत पर शनिवार देर रात चकेरी पुलिस ने आशु दिवाकर, बाबू सिंह यादव के भतीजे जितेंद्र, जितेंद्र के साले बब्लू, राहुल जैन, मधुर पांडे और शिवम चौहान को नामजद किया। पूरे मामले में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी बयान देने से बच रहा है। अफसरों का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस कारण एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। 

 

खेत हड़प लिया गया और एक आलीशान हाउसिंग सोसायटी की स्थापना की गई।
मृतक किसान की बेटी काजल ने कहा, "जमीन हड़पने के बाद माफिया ने रातों-रात हाउसिंग सोसायटी बना ली। दो दिन पहले जब पिता अपनी जमीन पर पहुंचे तो हैरान रह गए। आरोपी BJP नेता और उनके साथी प्लॉटिंग कर रहे थे। BJP नेताओं और बिल्डरों ने उन्हें गाली देकर भगा दिया।

 

धमकी से आहत होकर मौत को गले लगा लिया 
बेटी ने बताया कि धमकी से पापा को इतना गहरा सदमा लगा कि वह डिप्रेशन में चले गए। इसके बाद शनिवार को उसने अपने घर से 50 मीटर की दूरी पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और हमें सूचना दी। फिर हम मौके पर पहुंचे और पापा की पहचान की। 

 

परिजनों का यह भी आरोप है कि इस घटना में BJP नेता के साथ एक वकील भी शामिल था।