UP : LPG सिलेंडरों से भरा ट्रक हाईवे पर पलटा, बम की तरह फटे सिलेंडर, 100 फीट हवा में उछले, 2 KM तक फैला धुआं ही धुआं; Video

घटना के बाद ट्रक का मलबा सिर्फ अंगार के रूप में नजर आ रहा था जबकि उसके आसपास करीब 50 जले हुए सिलेंडर ही नजर आ रहे थे। आग कम होने के बाद भी कोई जले हुए ट्रक के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। 
 
गोंडा में शुक्रवार सुबह 500 सिलेंडर से भरा ट्रक हाईवे पर पलट गया। कुछ ही मिनटों में ट्रक में आग लग गई। तभी सिलेंडर फटने लगे। एक-एक कर 50 सिलेंडरों में जोरदार धमाके हुए। कई सिलेंडर 100 फीट हवा में उछलकर 300 मीटर दूर खेतों में जा गिरे। हाईवे को कई घंटों तक बंद रखा गया। एलपीजी सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक आग लगने से यह हादसा हुआ। घटना के बाद हाईवे पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ट्रक में रखे सिलेंडर फटने से लोग दहशत में आ गए।READ ALSO:-जिंदा रहते अपनी तेरहवीं की, अपने ही हाथों से लोगों को मृत्युभोज करवाया...फिर 24 घंटे के अंदर हुई मौत, पोस्टमॉर्टम ने सब को.....

 

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। आग और विस्फोट शांत होने तक किसी की भी मौके पर जाने की हिम्मत नहीं हुई। अच्छी बात ये रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। एलपीजी सिलेंडर से लदा एक ट्रक लखनऊ से गोंडा की ओर आ रहा था। हादसे में वह पूरी तरह जलकर राख हो गया।

 


ड्राइवर के केबिन में अचानक आग लग गई
घटना जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के जरवल रोड के पास की है। एलपीजी सिलेंडर से लदा एक ट्रक लखनऊ से गोंडा की ओर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि छतौनी मोड़ के पास ड्राइवर केबिन में अचानक आग लग गयी। आग बढ़ती देख चालक व खलासी ट्रक छोड़कर भाग गये। देखते ही देखते ट्रक में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ट्रक में रखे गैस सिलेंडरों में आग लग गई। सिलेंडर फटने लगे। 

 

धमाकों की आवाज दूर तक गूंजी
धमाकों की आवाज दूर-दूर तक गूंजने लगी। हाईवे के बीचों-बीच यह नजारा देखकर लोग डरकर भागने लगे। हादसे के बाद हाईवे के दोनों ओर वाहनों का आवागमन रुक गया। कई घंटों तक हाईवे बंद रहा। स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। जब तक आग शांत हुई ट्रक में रखे सभी सिलेंडर फट गए। विस्फोट के कारण कई सिलेंडर उड़कर दूर गांव में जा गिरे। कुछ सिलेंडर काफी दूर पाए गए हैं।