UP: बाजारों के लिए समय तय, जुलूस पर रोक, 100 से ज्यादा भीड़ के जुटने पर कार्रवाई; जानें नई गाइडलाइंस

संक्रमण के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर सभी तरह के जुलूसों के निकालने पर रोक लगा दी गई है। आयोजनों में आने वाले मेहमानों की संख्या भी जगह के मुताबिक निर्धारित कर दी गई है।

 
त्योहारों के मौके पर बाजारों पर जुटने वाली भीड़ और संक्रमण के खतरे को देखते हुए सख्त नियम जारी किए गए हैं। इस दौरान सभी तरह के जुलूसों और रैलियों पर रोक लगा दी गई है वहीं बंद व खुली जगहों पर होने वाले कार्यक्रमों में जुटने वाले लोगों की संख्या भी निर्धारित कर दी गई है। बंद स्थानों पर 100 से ज्यादा लोगों के जुटने पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं सभी प्रकार की दुकानों के खुलने के लिए भी समय निर्धारित किया जा रहा है।

 

 

बंद स्थान पर आयोजन में शामिल हो सकेंगे 100 लोग

दरअसल यह सख्त आदेश कानपुर के लिए जारी किए गए हैं। कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था आकाश कुलहरि ने जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर सभी तरह के जुलूसों के निकालने पर रोक लगा दी गई है। आयोजनों में आने वाले मेहमानों की संख्या भी जगह के मुताबिक निर्धारित कर दी गई है। बंद स्थानों पर आयोजन कार्यक्रमों में 100 लोगों के शामिल होने की छूट है।

 

20 रुपये रोजाना में दीजिए अपने व्यापार का विज्ञापन, कीजिए डिजिटल प्रचार : कॉल करें : 9200009144/9557978051

 

आकाश कुलहरि ने कहा कि बीते समय में कोरोना ने सभी को घरों पर रहने को मजबूर कर दिया था, बहुत मुश्किल से इस हालात पर काबू पाया जा सका है, ऐसे में हमें तीसरी लहर की संभावना को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और हर आवश्यक एहतियात बरतना है। 

 

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 8218434694, 7397978781

 

दुकानों के लिए समय निर्धारित होगा

नगर आयुक्त ने कहा कि बाजारों में एक समय में भीड़ व जाम की स्थिति न उत्पन्न हो इसीलिए सभी प्रकार की दुकानों के लिए समय तय कर दिया जाएगा। त्योहारों पर लाइट, पेयजल, गंदगी, स्ट्रीट लाइट आदि की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 18001805159 पर कॉल कर सकते हैं। Read Also : अब बच्चों को भी लगेगी वैक्सीन : 2 से 18 वर्ष तक की उम्र के लिए सरकार ने दी कोवैक्सीन को मंजूरी

 

एक जगह मिलेगी सभी आयोजनों के लिए अनुमति

डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने कहा कि सभी प्रकार के आयोजनों के लिए अनुमति लेनी अनिवार्य कर दी गई है। इसके लिए आपको अलग-अलग दफ्तरों में भटकना नहीं पड़ेगा। कार्यक्रमों की अनुमति के लिए पुलिस लाइन में हेल्पलाइन डेस्क तैयार की जा रही है, यहां सभी विभागों के अधिकारी एक जगह मिलेंगे। 

 

प्रमोद कुमार ने कहा कि, त्योहार पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाइए, लेकिन कोरोना के खतरे को दौरान भूलना नहीं है। देश के कई राज्यों में कोरोना से हालात अभी भी खराब हैं, कई राज्यों में फिर से नए केस आने शुरू हो गए हैं, इसीलिए हमें ज्यादा सावधानी बरतनी है। हम अपने प्रयासों से ही तीसरी लहर को रोक सकते हैं। इस दौरान एडीएम सिटी अतुल कुमार, सभी जोन के डीसीपी, एसीपी, थाना प्रभारी, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, केस्को व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।