UP : धर्म एक ही है और वो है सनातन धर्म, सनातन पर हमला हुआ तो मानवता संकट में पड़ जायेगी, CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि धर्म एक ही है और वह है सनातन धर्म। उन्होंने कहा कि अगर सनातन धर्म पर हमला हुआ तो मानवता संकट में पड़ जायेगी।
 
धर्म तो एक ही है, वह है सनातन धर्म, बाकी सब पंथ और पूजा-पद्धतियां हैं। यह कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का। बीते सोमवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन धर्म मानवता का धर्म है और अगर कोई सनातन धर्म पर हमला करेगा तो पूरी दुनिया की मानवता संकट में पड़ जाएगी।READ ALSO:-UP : अलीगढ़ के AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) दो गुटों के बीच फायरिंग, बाइक पर आए नकाबपोशों ने की चलाई ताबड़तोड़ गोलियां; 3 हुए गोली लगने से घायल

 

दरअसल, गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की नौवीं और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की नौवीं पुण्य तिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।  ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ दोनों ही योगी आदित्यनाथ के गुरु रहे हैं। ऐसे में योगी आदित्यनाथ भी समारोह में शामिल हुए। 

 

नौवीं पुण्य तिथि के अवसर पर सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। कार्यक्रम के आखिरी दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समापन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सनातन धर्म के महत्व को समझाते हुए कहा कि 'सनातन धर्म मानवता का धर्म है और अगर सनातन धर्म पर हमला हुआ तो यह पूरे विश्व की मानवता के लिए संकट लाएगा।'

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'श्रीमद्भागवत' के सार को समझना जरूरी है, इसे समझने के लिए विचारों में संकीर्णता नहीं होनी चाहिए। छोटी और संकीर्ण सोच वाले लोग कभी भी 'श्रीमद्भागवत' की विशालता को नहीं देख सकते। उन्होंने कहा कि सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में यहां उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने पूरी श्रद्धा के साथ भाग लिया और कथा का श्रवण किया। इसके सार से आपके जीवन में कुछ अच्छे बदलाव जरूर आएंगे। उन्होंने कहा कि भागवत कथा दिनों या घंटों तक सीमित नहीं हो सकती, यह अनंत है।

 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यना ने कहा कि भारत में जन्म लेना गर्व की बात है, हमें गर्व होना चाहिए कि हम भारत जैसे देश में पैदा हुए हैं।